Corona_UpdatesJharkhandPalamu

पलामू: कोरोना संक्रमण से 70 वर्षीय महिला की मौत, 6 अप्रैल को हुई थी पॉजिटिव

Palamu: पलामू जिला मुख्यालय मेदिनीनगर में कोरोना संक्रमण से 70 वर्षीय महिला की मौत हो गयी है. महिला शहर के रेड़मा स्थित श्रीराम पथ में रहती थी. गत 6 अप्रैल को पॉजिटिव हुई थी. उसे होम कोरंटाइन किया गया था.

घर पर इलाज के दौरान शुक्रवार को उसकी हालत खराब हो गयी. आनन फानन में उसे इलाज के लिए मेदिनी राय मेडिकल कॉलेज अस्पताल स्थित कोविड वार्ड में भर्ती कराया गया, जहां कुछ देर इलाज चलने के बाद उसकी मौत हो गयी. कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में पलामू जिले में यह पहली मौत है.

सिविल सर्जन डॉ जॉन एफ केनेडी ने बताया कि पॉजिटिव पाए जाने पर महिला को होम आईसालेशन में रखा गया था. शुक्रवार की दोपहर में तबियत बिगड़ गई तो उसे एंबुलेंस से लाया गया, परंतु चिकित्सकों ने ब्रॉट डेथ घोषित कर दिया. इसके साथ ही जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या 25 हो गई है. महिला के शव का दाह संस्कार राजा हरिशचन्द्र श्मशान घाट पर किया गया.

इसे भी पढ़ें :CORONA UPDATE : बिहार में 18 अप्रैल तक स्कूल-कॉलेज बंद, जानिये और क्या बरती गयी सख्ती….

कोरोना पॉजिटिव की संख्या हुई 35

पलामू जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 35 हो गयी है. पिछले 24 घंटे के दौरान 12 नये पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. शहर के 17 स्थानों पर कोरोना की जांच की गई. दो हजार लक्ष्य के विरुद्ध एक हजार लोगों को एंटीजेन से जांच की गई है. जांच में भी पांच-छह लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गए हैं. हालांकि समाचार लिखे जाने तक जांच में पाये गए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि अधिकारिक रूप से नहीं की गई है.

इसे भी पढ़ें :Good News : अब भारत में भी आने की तैयारी में जॉनसन एंड जॉनसन की सिंगल डोज वैक्सीन

Related Articles

Back to top button