Corona_UpdatesJharkhandPalamu

Palamu: कोविड के 7 मरीज हुए ठीक, 50 से अधिक पुलिसकर्मी और पत्रकारों के सैंपल लिये गये

विज्ञापन
Advertisement

Palamu: कोविड के बढ़ते मरीजों से मचे हड़कंप के बीच पलामू जिले से राहत की खबर आयी है. यहां सात मरीज कोरोना को मात देकर घर लौट गये हैं. अब मात्र तीन एक्टिव मरीज रह गये हैं. इसमें एक युवती भी शामिल है. हालांकि वह रांची में इलाजरत है.

पांच हरिहरगंज, दो सुदना कंटेनमेंट जोन के हैं मरीज

पलामू में एकमुश्त ठीक हुए सात संकमितों में पांच हरिहरगंज जबकि दो सुदना कंटेन्मेंट जोन के हैं. पलामू मेडिकल कॉलेज अस्पताल के कोविड केयर सेंटर में उपचार के बाद इनकी रिपोर्ट निगेटिव आयी. इसके बाद स्वस्थ हुए लोगों को विदाई दे दी गयी. सभी का इलाज आयुष मंत्रालय की जारी गाइडलाइन के अनुसार हुआ.

इसे भी पढ़ें – Ramgarh में कोरोना का बढ़ा खतरा, 16 जुलाई तक रेडीमेड गारमेंट्स, फुटवियर, ज्वेलरी और इलेक्ट्रॉनिक सामान की दुकानें रहेंगी बंद

advt

अबतक 71संक्रमितों की पुष्टि

पलामू में अब तक कुल 71 कोरोना संक्रमितों की पुष्टि हुई. इसमें उपचार के बाद 68 स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं. अब पीएमसीएच कोविड केयर सेंटर में दो संक्रमित और रांची रिम्स में पलामू के एक संक्रमित का इलाज चल रहा है. इसमें दो हरिहरगंज और एक पंड़वा का संक्रमित शामिल हैं.

दो जगह बने हैं कंटेनमेंट जोन

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जिले में दो जगहों पर चार कंटेनमें जोन बनाये गये हैं. इसमें हरिहरगंज के तीन और मेदिनीनगर के सुदना में एक कंटेनमेंट जोन शामिल है.

इधर, दो संक्रमित की पुष्टि होने के बाद मेदिनीनगर के सुदना अघोर आश्रम क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन बनाया गया था. यहां से 39 लोगों का सैंपल कोरोना जांच के लिए लिया गया था. सूदना कंटेनमेंट जोन में 13 परिवारों के 82 लोग निवास करते हैं. अब दोनों संक्रमित स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं.

इसे भी पढ़ें – Corona: झारखंड में 17 नये संक्रमित मिले, हुए 3210 केस

50 पुलिसकर्मियों और दर्जनों पत्रकारों का लिया गया सैंपल

जिले में गुरुवार को पत्रकारों और पुलिस पदाधिकारी व जवानों का स्वॉब सैंपल लिया गया. इस सिलसिले में पांकी थाना में कैंप लगाया गया. यहां पदस्थापित पुलिसकर्मियों सहित 50 का सैंपल लिया गया. इसमें थाना प्रभारी भी शामिल हैं.

मौके पर चिकित्सा प्रभारी डॉक्टर महेंद्र कुमार ने बताया कि जिला से आयी टीम ने गुरुवार को 50 लोगों का स्वाब सैंपल लिया. इधर, स्थानीय कोविड नियंत्रण कक्ष के यक्ष्मा केन्द्र में भी पत्रकारों का स्वॉब सैंपल लिया गया. बड़ी संख्या में पहुंचे पत्रकारों ने कोविड जांच करायी. एक दो दिनों में सभी की रिपोर्ट आ जायेगी.

इसे भी पढ़ें – गुमला व पलामू में करोड़ों के गबन मामले की CID जल्द कर सकती है खुलासा, कई लोगों को हिरासत में ले कर रही पूछताछ

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close
%d bloggers like this: