Palamu

पलामू: तीन महीने में 63 हादसे, 49 की मौत, 33 घायल

Palamu: पलामू जिले में सड़क दुर्घटनाओं में मौत के आंकड़े चौकाने वाले हैं. पिछले अगस्त से अक्टूबर तीन महीने के दौरान जिले में 63 सड़क हादसे हुए हैं और इसमें 49 की जान चली गई है. 33 घायल हुए हैं, जिनमें से कई जीवन और मौत के बीच जूझ रहे हैं. उपायुक्त आंजनेयुलू दोड्डे की अध्यक्षता में बुधवार को समाहरणालय के सभागार में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में यह स्थिति उभर कर सामने आई.

उपायुक्त ने जिला परिवहन पदाधिकारी अनवर हुसैन से बीते महीनों में हुए सड़क दुर्घटनाओं की जानकारी ली. डीटीओ ने बताया कि अगस्त से लेकर अक्टूबर तक जिले में कुल 63 सड़क दुर्घटना हुई है, जिसमें 49 लोगों की मृत्यु हुई है. वहीं 33 लोग घायल हैं. उपायुक्त ने जिले में हो रही सड़क दुर्घटनाओं में कैसे कमी लाया जाये, इस पर चर्चा की.

उपायुक्त ने हिट एंड रन मामलों की भी समीक्षा की. बताया गया कि 6 हिट एंड रन मामलों के निष्पादन हेतु बीमा कंपनी को फारवर्ड कर दिया गया है. इसी तरह उन्होंने ड्रंक एंड ड्राइव के विरुद्ध ब्रेथ एनालाइजर से लगातार अभियान चलाने पर बल दिया.

उपायुक्त ने परिवहन पदाधिकारी, सदर एसडीओ को आपस में बेहतर समन्वय स्थापित करते हुए जर्जर व बिना फिटनेस के स्कूली वाहनों के विरुद्ध कार्रवाई करने की बात कही. उन्होंने फर्जी फिटनेस के विरुद्ध भी कार्रवाई करने की बात कही. आईरेड की समीक्षा के दौरान पोर्टल में सभी वाहन दुर्घटना का एंट्री करने पर बल दिया.

बैठक में उपायुक्त ने सभी संबंधितों को शहर व ग्रामीण इलाके में ट्रिपल राइडिंग व एनएच पर हेलमेट चेकिंग अभियान चलाने की बात कही. वहीं उत्पाद अधीक्षक को सभी अनुमंडल पदाधिकारियों से समन्वय स्थापित कर सड़कों के किनारे स्थित होटलों का औचक निरीक्षण करने एवं अवैध शराब बिक्री पर रोक लगाने की बात कही.

बैठक में नगर आयुक्त समीरा एस, सूचना एवं विज्ञान पदाधिकारी रणवीर सिंह, सदर  एसडीओ राजेश शाहा, उत्पाद अधीक्षक विमला लकड़ा, लेस्लीगंज सह सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, आईरेड की प्रतिनिधि, राष्ट्रीय राज्य मार्ग एवं निर्माण विभाग के प्रतिनिधि, सड़क सुरक्षा मैनेजर विनीत कुमार व आईटी असिस्टेंट डब्लू आदि उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें: पलामू: स्कार्पियो ने बाइक में मारी टक्कर, पिता-पुत्र की मौत

Related Articles

Back to top button