JharkhandPalamu

पलामू: 24 घंटे में 6 मरीजों ने दी कोरोना को मात, चार स्वास्थ्यकर्मी और दो सिविलियन हुए स्वस्थ

विज्ञापन
Advertisement

Palamu : दो दिनों में एक दर्जन कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आने के बाद शनिवार की शाम राहत की बड़ी खबर आयी. 2 जुलाई को पॉजिटिव पाए गए छह मरीजों ने 24 घंटे में कोरोना को मात दे दी है. पीएमसीएच के डेडिकेटेड कोविड अस्पताल से स्वस्थ्य हुए सभी छह संक्रमितों को छुट्टी दे दी गयी. सभी को 3 जुलाई की अहले सुबह पीएमसीएच के डेडिकेटेड कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनका सैंपल 30 जून को लिया गया था.

इसे भी पढ़ें- MNREGA: जॉब के लिए रोजगार सेवक, वार्ड सदस्य, मुखिया को दें आवेदन, 24 घंटे के अंदर मिलेगा काम

विदित हो कि जिले के हरिहरगंज प्रखंड क्षेत्र में गत 2 एवं 3 जुलाई के बीच 12 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे. 2 जुलाई को मिले 8 मरीजों में से पांच मेडिकल कर्मी थे, जबकि तीन आम आदमी. मामला सामने आने के बाद सभी को बेहतर इलाज के लिए पीएमसीएच के डेडिकेटेड कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां 24 घंटे के दौरान चार मेडिकल कर्मी सहित छह लोगों ने कोरोना को मात दे दी. आज शाम सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आने पर उन्हें छुट्टी दे दी गयी.

advt

इसे भी पढें- Giridih: 10 साइबर अपराधी गिरफ्तार, एक बिजनेस मैनेजमेंट का छात्र भी है शामिल

पलामू में अब तक 65 संक्रमितों की पुष्टि

पलामू जिले के सिविल सर्जन डॉ जॉन एफ केनेडी ने बताया कि ऐसा पहली बार हुआ जब आधा दर्जन मरीजों के इलाज शुरू होने के 24 घंटे के भीतर कोविड-19 रिपोर्ट नेगेटिव आयी है. इससे प्रतीत होता है कि पलामू जिले के लोगों में कोरोना से लड़की की प्रतिरोधक क्षमता अधिक है. स्वस्थ्य पाए गए रोगियों में बीपीएम, बीएएम, चालक और सहिया हैं. सभी को एम्बुलेंस से हरिहरगंज उनके घर भेज दिया गया है. अब छह लोग भर्ती हैं. इसमें एक शिक्षक और उनकी पत्नी हैं. उनका भी आयुष मंत्रालय के गाइड लाइन के अनुसार इलाज किया जा रहा है. उनके भी जल्द स्वस्थ हो जाने की संभावन है.

मालूम हो कि पलामू में अब तक 65 संक्रमितों की पुष्टि हुई है. इसमें अबतक 59 स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं.

इसे भी पढें- सरकारी स्कूलों में भी नहीं वसूली जा सकेगी मनमानी फीस, डीइओ ने जारी किया आदेश

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close
%d bloggers like this: