JharkhandPalamu

पलामू: 13 ग्राम हेरोइन के साथ 4 तस्कर गिरफ्तार, सासाराम से गढ़वा तक फैला है नेटवर्क

Palamu : मादक पदार्थों की तस्करी और खरीद बिक्री रोकने को लेकर चलाए जा रहे अभियान में मेदिनीनगर पुलिस को सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने सोमवार को कार्रवाई कर नशीले पदार्थ हेरोइन के एक नेटवर्क का खुलासा करते हुए 13 ग्राम हेरोइन के साथ दो तस्कर, एक महिला विक्रेता और एक ग्राहक को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने दो मोटरसाइकिल और चार हजार 740 रूपए भी जब्त किए हैं. बरामद हेरोइन की बाजार कीमत 35-40 हजार रूपए है.

इसे भी पढ़ें : पटना में सड़क हादसा, दो की मौत

advt

पुलिस ने खरीदार (नशेबाज) जेलहाता के गौन्दा उरांव के पुत्र राजा उर्फ राजू (27 वर्ष), तस्कर गढ़वा के सोनपुरवा निमियां निवासी राकेश कुमार गौड़ और टंडवा देवीधाम, गढ़वा के बजरंगी कुमार गुप्ता, खुदरा विक्रेता सदर थाना क्षेत्र के जमुने निवासी प्रमोद साव की पत्नी अजंती देवी (28 वर्ष) को गिरफ्तार किया है.

विक्रेता निकली कोरोना पॉजिटिव

गिरफ्तारी के बाद आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेजने से पहले उनकी कोरोना जांच करायी गयी. इस क्रम में विक्रेता अजंती देवी कोरोना पॉजिटिव पायी गयी. महिला को आइसोलेशन में रखा गया है. रिपोर्ट निगेटिव आने पर महिला को न्यायिक हिरासत में भेजा जायेगा.

जेलहाता इलाके में हुई कार्रवाई

शहर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर अरूण कुमार माहथा ने बताया कि सोमवार की सुबह 9 बजे गुप्त सूचना मिलने पर मेदिनीनगर सदर एसडीपीओ के विजय शंकर के नेतृत्व में टीम बनाकर छापेमारी की गयी. जेलहाता और आस-पास क्षेत्रों में कार्रवाई की गई. यहां हरि निवास के पीछे से दो मोटरसाकिल पर सवार चार संदिग्ध (एक महिला एवं तीन पुरूष) को रोका गया. पूछताछ एवं तलाशी के दौरान उनके पास से 13 ग्राम हेरोइन बरामद हुई. बरामद हेरोइन एवं मोटरसाइकिल को जब्त किया गया. चारों को गिरफ्तार कर शहर थाना लाया गया और उनसे पूछताछ की गयी.

इसे भी पढ़ें : भाजपा जिला मीडिया प्रभारी संजय मिश्रा अंतराष्ट्रीय महिला खिलाड़ी से यौन शोषण में गिरफ्तार, भेजा जेल

बिहार के सासाराम से गढ़वा तक जुड़ा है हेरोइन कारोबार का नेटवर्क

थाना प्रभारी ने बताया कि हेरोइन कारोबार का नेटवर्क बिहार के सासाराम से गढ़वा तक जुड़ा हुआ है. सासाराम से हेरोइन लाकर गढ़वा और फिर पलामू और लातेहार में बेचा जाता है. उन्होंने कहा कि पुलिस टीम कई दिनों से इस काले कारोबार पर नजर रख रही थी. सूचना थी कि अजंती देवी हेरोइन का खुदरा बिक्री करती है. उसे गढ़वा के तस्कर लाकर हेरोइन पहुंचाते हैं. अजंती देवी के यहां कई युवा हेरोइन खरीदने के लिए पहुंचते हैं.

पूछताछ के दौरान सामने आया है कि दो ड्रग पैडलर होलसेलर के रूप में काम करते हैं और एक फिक्स प्रोफिट पर खुदरा बिक्री के लिए हेरोइन देते हैं. छानबीन में सामने आया है कि गढ़वा की रहने वाली गीता सोनी मुख्य ड्रग पैडलर है. उसे सासाराम से हेरोइन तस्करी कर मिलती है. फिलहात गीता देवी छत्तीसगढ़ में हेरोइन की तस्करी करते पकड़ी गयी है और जेल में है.

गीता सोनी से राकेश 1200 रूपए प्रति ग्राम हेरोइन खरीदता है. राकेश से बजरंगी 1400 रूपए प्रति ग्राम हेरोइन लेता है. इसी तरह बजरंगी 2200 रूपए प्रति ग्राम के हिसाब से अजंती को देता है. अजंती एक ग्राम हेरोइन को 14 पुड़िया में भरकर अलग-अलग रेट पर बेचती है. पांच-पांच सौ रूपए की पांच पुड़िया, जबकि तीन-तीन सौ रूपए की 9 पुड़िया के हिसाब से अजंती खुदरा में हेरोइन की बिक्री करती है. इस तरह अजंती को एक ग्राम में 5200 रूपए की कमाई होती है.

इसे भी पढ़ें : हाइकोर्ट ने विधायक दीपिका पांडेय पर किसी भी तरह की कानूनी कार्रवाई करने पर लगायी रोक

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: