JharkhandPalamu

पलामू: उड़ीसा से बिहार जा रहा 320 किलो गांजा बरामद,32 लाख बाजार कीमत

Palamu: जिले की सतबरवा थाना पुलिस ने बुधवार की रात्रि में गुप्त सूचना के आधार पर 3 क्विंटल से अधिक गांजा लदे ट्रक को पकड़ा. ट्रक में गुप्त बक्से बनाकर अवैध गांजा को उड़ीसा से बिहार ले जाया जा रहा था. पकड़े गए गांजा की बाजार कीमत 30 से 32 लाख रुपए बताई जा रही है. पुलिस ने इस सिलसिले में ट्रक के चालक और खलासी को गिरफ्तार किया है. दोनों से पूछताछ के बाद पुलिस ने उन्हें मेदिनीनगर केंद्रीय कारा भेज दिया है. जिले के एसपी चंदन कुमार सिन्हा ने गुरूवार को इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस की विशेष टीम ने राष्ट्रीय राजमार्ग 39 पर थाना गेट के सामने वाहन चेकिंग अभियान में ट्रक को पकड़ा गया. प्रखंड विकास पदाधिकारी सतबरवा की मौजूदगी में ट्रक की जब जांच की गई तो ट्रक में बने गुप्त बॉक्स में चार बड़े कंटेनर में 320 पैकेट रखे गए गांजा को बरामद किया गया. इसका वजन लगभग 3 क्विंटल 20 किलो पाया गया.

ट्रक में मौजूद चालक और खलासी से पूछताछ के दौरान पता चला कि गांजा उड़ीसा से बिहार ले जाया जा रहा था. गांजा की तस्करी में बड़ा गिरोह शामिल था. गिरोह काफी शातिर है. इसका सरगना ओडिशा के संबलपुर इलाके के चारमाला निवासी बैकुंठ साहू है. वह गिरोह के सदस्य चालक एवं स्थानीय तस्कर को अलग-अलग काम देता है तथा एक दूसरे के संपर्क से अलग रहता है. चालक एवं खलासी को प्रत्येक 200 किलोमीटर पर रास्ते में बदल दिए जाते हैं जिससे माल विक्रेता एवं क्रेता का पता एक साथ किसी के पास नहीं होता. गिरफ्तार चालक से मिले सूत्रों पर अनुसंधान किया जा रहा है. इस संबंध में सतबरवा थाना में मामला दर्ज किया गया है. गिरफ्तार चालक की पहचान उड़ीसा के संबलपुर जिले के चारमाला थाना क्षेत्र के बाराबांध निवासी देवेंद्र सबर एवं खलासी इसी राज्य और इसी जिले के नकटीदउ थाना क्षेत्र के जगन्नाथ प्रसाद ग्राम निवासी मनोज सेठी के रूप में हुई है.

गिरफ्तारी टीम में सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सुरजीत कुमार, पांकी के पुलिस अंचल निरीक्षक अरुण कुमार महथा, सतबरवा थाना प्रभारी ऋषिकेश राय, सहायक अवर निरीक्षक बुद्धू राम, राकेश कुमार पांडे, रामचंद्र सिंह जेएच कोंगाडी सभी एएसआई के साथ चालक गौतम सिंह और पुलिस बल के जवान शामिल थे.

Related Articles

Back to top button