JharkhandPalamu

पलामू: 442 कोरोना संक्रमितों में 227 हुए स्वस्थ, डॉक्टर, लैब टेक्नीशियन के अलावा कई पॉजिटिव

विज्ञापन

Palamu: जिले में हर दिन कोरोना संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है. पिछले 24 घंटे के दौरान 26 नये मामले आने के साथ आंकड़ा 442 पहुंच गया है. हालांकि 227 मरीज ठीक भी हुए हैं. नये संक्रमितों में डॉक्टर, लैब टेक्नीशियन, प्रखंड और अंचलकर्मी सहित अन्य शामिल हैं.

पलामू के जाने माने शिशुरोग विशेषज्ञ और जिला मलेरिया पदाधिकारी कोरोना पॉजिटिव हो गये हैं. सदर अस्पताल में संचालित मेडाल लैब का टेक्नीशियन भी संक्रमित पाया गया है. पांकी अंचल और प्रखंड से एक-एक कर्मी कोरोना संक्रमित पाये गये हैं. आबादगंज स्थित डॉ रोहित पांडेय के अस्पताल से कोरोना पॉजिटिव पाये जाने पर अस्पताल को बंद कर दिया गया है. सेनेटाइज होने और कर्मियों की रिपोर्ट सामने आने पर अस्पताल खोला जाएगा.

advt

जिले के सिविल सर्जन डॉ जॉन एफ कनेडी ने बताया कि 26 नये संक्रमितों में से 10 की जांच रिपोर्ट आरटीपीसी से आयी है, जबकि 16 ट्रूनेट जांच में पॉजिटिव पाये गये हैं. इन सबके बीच 39 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं. स्वस्थ्य हुए मरीजों को जहां होम क्वारेंटाइन में भेज दिया गया है, वहीं पॉजिटिव पाये गये मरीजों को कोविड केयर में भर्ती कराया गया है.

इसे भी पढ़ें –टाटा स्टील लिमिटेड की जनसुनवाई में उपभोक्ताओं ने कहा- कंपनी प्रॉफिट में चल रही तो बिजली दर क्यों बढ़े

पांकी से दो पॉजिटिव, 126 का लिया गया सैंपल 

पांकी प्रखंड एवं अंचल के एक-एक कर्मी कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. पांकी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ महेंद्र प्रसाद ने जानकारी दी कि एक कर्मी अंचल कार्यालय में कम्प्यूटर ऑपरेटर है, और एक कर्मी प्रखंड में बेयर फुट इंजीनियर के पद पर कार्यरत हैं.

adv

दोनों के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने पर प्रखंड एवं अंचल कर्मियों में हड़कंप मच गया है. कई कर्मी होम क्वारेंटाइन हो गये हैं. कंटेनमेंट जोन के 126 लोगों की कोविड सैंपल जांच के लिए एकत्रित किया गया है.

20 लोग हो चुके हैं पॉजिटिव

बता दें कि पहले भी पांकी में थाना रोड, बस्ती एवं बराज पिकेट के कुल 20 लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. तीन कंटेनमेंट जोन बनाये गये हैं, लेकिन कंटेनमेंट जोन में लोगों को प्रशासन के द्वारा कोई सुविधा प्रदान नहीं की जा रही है. कंटेनमेंट जोन को सेनेटाइज भी नहीं कराया जा रहा है.

पिपरा पुलिस और ब्लॉक कर्मियों का लिया गया स्वाब सैंपल

पिपरा थाना परिसर में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण जांच के लिए 47 पुलिस के जवानों को स्वाब सैंपल लिया गया. पिपरा थाना के 13 पुलिस जवान कोरोना वायरस संक्रमित पाये गये थे. कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण को देखते हुए हरिहरगंज के स्वास्थ्य टीम द्वारा स्वाब सैंपल लिया गया. बाद में पिपरा ब्लॉक परिसर में भी 17 ब्लॉक कर्मियों की कोरोना जांच के लिए स्वाब सैंपल लिया गया.

इसे भी पढ़ें –स्वच्छता सर्वेक्षण की तर्ज पर भारत सरकार करा रही स्पर्धा, Eat Right चैलेंज के लिए पूरी तरह तैयार नहीं झारखंड

advt
Advertisement

5 Comments

  1. Very good article! We are linking to this particularly great content on our site. Keep up the great writing.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close