JharkhandPalamu

पलामू: आंध्रप्रदेश के चितुर से पहुंची राहत की 20वीं ट्रेन, फंसे हुए 1796 श्रमिकों की हुई घर वापसी

Palamu :  कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन में राहत ट्रेनों का डालटनगंज रेलवे स्टेशन पर लगातार आगमन हो रहा है. इसी क्रम में आज आंध्रप्रदेश के चितुर से 20वीं श्रमिक स्पेशल ट्रेन पहुंची.

इसके माध्यम से पलामू प्रमंडल के 746 मजदूरों के साथ साथ झारखंड के अलग अलग जिलों के 1796 श्रमिकों का आगमन हुआ.

इसे भी पढ़ेंः गढ़वा में अब तक 49,526 व्यक्तियों की हुई मेडिकल स्क्रीनिंग, स्पेशल ट्रेन और गाड़ियों से लौट चुके हैं 29 हजार से अधिक लोग 

advt

आंध्रप्रदेश के चितुर से पूर्वाहन में श्रमिक स्पेशल ट्रेन डालटनगंज रेलवे स्टेशन पहुंची. स्पेशल ट्रेन से कई श्रमिक, जो लॉक डाउन के कारण वहां फंसे हुए थे, उन्हें झारखंड लाया गया.

इसमें पलामू प्रमंडल के 746 श्रमिक सहित झारखंड के सभी 24 जिलों के 1796 श्रमिक पहुंचे हैं, जो चितुर (आंध्र प्रदेश) के विभिन्न इकाईयों में कार्यरत थे. सभी श्रमिकों को डालटनगंज रेलवे स्टेशन पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराते हुए सकुशल उतारा गया.

इसे भी पढ़ेंः खुले रेस्टोरेंट्स: दस से पंद्रह प्रतिशत ही मिल रहे होम डिलीवरी के ऑर्डर, होटल मेंटेन करने में होगी परेशानी

पलामू जिला प्रशासन की ओर से स्टेशन पर विशेष व्यवस्था की गयी थी. रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या-1 पर बने अस्थाई मेडिकल सेंटर पर मजदूरों की स्क्रीनिंग की गयी. साथ ही उनके हाथों को सैनेटाइज करते हुए मास्क, ओआरएस पैकेट, भोजन पैकेट, पानी बोतल दिया गया. बाद में श्रमिकों को भोजन के पैकेट, पेयजल के लिए बोतल दिया गया.

adv

पलामू जिले के श्रमिकों को बस पर सोशल डिस्टेंसिंग के साथ बैठाकर चियांकी एयरफिल्ड परिसर में बने सहायता केन्द्र भेजा गया. जबकि अन्य जिलों के श्रमिकों को भी सोशल डिस्टेंसिंग के साथ सम्मान रथों से उनका गृह जिला पहुंचाया जा रहा है. श्रमिकों से आरोग्य सेतू एप्प डाउनलोड कराया गया.

कहां के कितने मजदूर

गढ़वा के 337, पलामू के 319, लातेहार के 90, गिरिडीह के 136, बोकारो के 100, पाकुड़ के 93, रांची के 86, पूर्वी सिहभूम के 82, दुमका के 68, हजारीबाग के 65, लोहरदगा के 65, देवघर के 61, गोड्ड. के 59, जामताड़ा के 45, कोडरमा के 44, पश्चिमी सिहभूम के 29, सिमडेगा के 26, चतरा के 24, धनबाद के 23, गुमला के 17, सरायकेला-खरसावां के 10, साहेबगंज के 7, खूंटी के 6, रामगढ़. के 4 शामिल हैं.

इसे भी पढ़ेंः सरायकेला जिला प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, अवैध बालू लदे 40 से अधिक हाइवा जब्त

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button