न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू: नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म करने के आरोपी को 15 वर्ष का कारावास

नाबालिग लड़की को अकेले पाकर उसके साथ दुष्कर्म करने के आरोपी पांकी के बांकी खुर्द निवासी रमेश भुइयां को पलामू व्यवहार न्यायालय ने सजा सुनायी है.

210

  Daltonganj : नाबालिग लड़की को अकेले पाकर उसके साथ दुष्कर्म करने के आरोपी पांकी के बांकी खुर्द निवासी रमेश भुइयां को पलामू व्यवहार न्यायालय ने सजा सुनायी है.  जिला जज नंबर एक और पोक्सो एक्ट के स्पेशल जज डीके पाठक ने पोक्सो एक्ट के तहत रमेश भुइयां को 15 वर्ष की सजा सुनायी.  अभियुक्त को 25 हजार रूपये का जुर्माना भी लगाया गया है.  जुर्माना नहीं भरने पर छह माह के अतिरिक्त कारावास की सजा भुगतनी होगी.

इसे भी पढ़ें-जांच के नाम पर पुलिस ने बना डाली दस हजार पन्नों की फाइल, सफेदपोशों को बचाने की कोशिश !

क्या है मामला?

hosp3

31 जनवरी 2017 को पलामू जिले के पांकी थाना क्षेत्र अंतर्गत बांकी खुर्द गांव में रमेश भुइयां ने एक नाबालिग लड़की को अकेले पाकर उसके साथ छेड़छाड़ की और विरोध करने पर उसके साथ जबरन दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया था.  घटना के वक्त लड़की के मां-बाप बाहर गये हुए थे. घटना के बाद आरोपी ने लड़की को धमकी दी थी कि अगर इसकी जानकारी किसी को दी, तो परिजनों को जान से मार देंगे.  अगले दिन पीड़िता के परिजन घर लौटे तो उन्हें इसकी जानकारी मिली.  बाद में उनके द्वारा प्राथमिकी दर्ज करायी गयी.

इसे भी पढ़ेंःरांची-टाटा हाइवे में हैं हजारों गड्ढे, अधूरा सड़क का निर्माण महीनों से रूका

स्पीडी ट्रायल चलाया गया

नाबालिग के साथ दुष्कर्म किये जाने का मामला होने के कारण इसमें स्पीडी ट्रायल चलाया गया.  कोर्ट में पीड़िता द्वारा 164 के तहत दिये गये बयान का सुनवाई के दौरान समर्थन किया गया.  घटना के डेढ़ वर्ष के भीतर पीड़िता को न्याय दिलाया गया.

इसे भी पढ़ें- जेल ले जाने से पहले होती है कैदियों की बेशर्म जांच, गालियों से होती है शुरूआत

 न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.  

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: