Corona_UpdatesJharkhandPalamu

Palamu: जिले में बेकाबू हुआ कोरोना वायरस, 128 नए मामले, संक्रमितों की संख्या 954

Palamu. कोरोना वायरस पलामू जिले में तेजी से पांव पसार रहा है. हर दिन दर्जनों मामले सामने आ रहे हैं. मंगलवार की रात तो रिकार्ड तोड़ 128 नये मामलों की पुष्टि हुई. इससे प्रशासन महकमे में हड़कंप मच गया. कोरोना को लेकर जिला सूचना एवं जनसंपर्क विभाग में जबरदस्त खौफ देखा जा रहा है. यहां आधा दर्जन से अधिक कर्मी संक्रमित मिले हैं. इसमें कर्मियों के परिजन भी शामिल हैं. सभी को इलाज के लिए पीएमसीएच और सीएचसी में भर्ती कराया गया है.

इसे भी पढ़ें- देवघर-बासुकीनाथ के पट खुलने पर संकट, पंडा समाज बता रहे हैं रिस्की, समिति कर रही मंथन

मेदिनीनगर शहरी क्षेत्र से 49 मामले
रांची रिम्स लैब से जारी आरटीपीसीआर की रिपोर्ट में पलामू के 128 नए संक्रमित पाए गए हैं. इसमें पलामू जिला मुख्यालय मेदिनीनगर शहरी क्षेत्र के 49, हुसैनाबाद प्रखंड के 32, छतरपुर के छह और सतबरवा के आठ आदि संक्रमित शामिल हैं. शहरी क्षेत्र के संक्रमितों में आइपीआरडी के नौ, पुलिस लाइन के 19 और शहर थाना छह जवान भी शामिल हैं. तमाम लोगों को इलाज के लिए कोविड केयर सेंटर में भर्ती करा दिया गया है.

advt

इलाज के लिए किए गए भर्ती
जिले के सिविल सर्जन डा जॉन एफ केनेडी ने संक्रमितों की पुष्टि की. कहा कि संक्रमण का शिकार होने वाले व्यक्ति को इलाज के लिए तत्काल कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराया जा रहा है. आयुष मंत्रालय की जारी गाइडलाइन के अनुसार सबका इलाज चल रहा है. संक्रमित तेजी से स्वस्थ भी हो रहे हैं. लोग घबराएं नहीं, बल्कि कोरोना से बचाव के लिए सावधानियां बरतें.

इसे भी पढ़ें- केंद्रीय मंत्री श्रीपद नाईक भी कोरोना संक्रमित, ट्वीट कर कहा- संपर्क में आए लोग टेस्ट करा लें

531 एक्टिव मामले
इधर, 128 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि के साथ ही पलामू में संक्रमितों का आंकड़ा 954 पहुंच गया है. कोविड केयर सेंटर में उपचार के बाद कोरोना को मात देकर 423 संक्रमित स्वस्थ हो चुके हैं. 14 दिनों की होम क्वारंटाइन की हिदायत के साथ स्वास्थ्य विभाग की ओर से संक्रमितों को घर भेजा जा चुका है. शेष 531 संक्रमितों का उपचार कोविड केयर सेंटर में चल रहा है.

adv
advt
Advertisement

5 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button