JharkhandPalamu

पलामू: एक साथ स्वस्थ हुए 12 कोरोना संक्रमित, अब मात्र एक एक्टिव मामला

Palamu: झारखंड सहित पूरे देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमितों के बीच पलामू जिले से राहत की खबर है. यहां एक साथ सोमवार शाम 12 कोविड पॉजिटिव मरीज स्वस्थ पाये गये.

सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आयी. इसके बाद सभी को छोड़ने का निर्णय लिया गया. पलामू में अब मात्र एक एक्टिव मामला रह गया है.

पलामू मेडिकल कॉलेज अस्पताल के डेडीकेटेड कोविड केयर सेन्टर से एनडीसी शैलेश कुमार, प्रभारी सीएस डॉ एमपी सिंह, पीएमसीएच के सुपरिटेंडेंट केएन सिंह, डीपीएम दीपक कुमार ने सभी स्वस्थ्य हुए मरीजों को विदा किया.

Sanjeevani

सभी को 14 दिनों तक होम क्वारेंटाइन में रहने की सलाह की सलाह दी गयी है. साथ ही नियमित साफ-सफाई और इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए जरूरी पोषक तत्व लेते रहने की सलाह दी गयी है.

इसे भी पढ़ें – Corona: 15 जून को मिले 43 नये कोरोना संक्रमित, राज्य में हुए 1806 केस

कोरोना मुक्त होने की राह पर पलामू

पलामू कोविड के पॉजिटिव मरीजों से मुक्त होने की राह है. 32 के बाद सोमवार को दर्जन भर संक्रमितों ने कोरोना को मात दी है. ट्रू-नेट जांच रिपोर्ट में निगेटिव आने के बाद सभी को स्वस्थ करार दिया गया.

सोमवार की शाम पीएमसीएच परिसर स्थित कोविड केयर सेंटर से सभी को छुट्टी दे दी गयी. सेनिटाइजर, मास्क व उपहार भेंटकर एंबुलेंस से सभी को घर के लिए रवाना कर दिया गया.

स्वस्थ हुए लोगों में हैदरनगर के तीन, हुसैनाबाद के तीन, मोहम्मदगंज के एक, पांडू के दो, विश्रामपुर के एक, चियांकी के एक और चैनपुर के एक संक्रमित शामिल हैं.

पिछले दिनों सैंपल रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद पलामू मेडिकल कॉलेज अस्पताल परिसर स्थित कोविड केयर सेंटर फॉर आइसोलेशन वार्ड में सभी को भर्ती कराया गया था.

आयुष मंत्रालय की जारी गाइडलाइन के अनुसार उक्त लोगों उपचार हुआ तो सभी स्वस्थ हो गये. सिविल सर्जन डा जॉन एफ केनेडी ने सभी को 14 दिनों तक होम क्वारेंटाइन में रहने की सलाह दी है.

अब तक 45 कोरोना संक्रमितों की पुष्टि

मालूम हो कि अब तक पलामू में 45 कोरोना संक्रमितों की पुष्टि हुई है. इसमें 44 स्वस्थ होकर घर चले गये हैं. शेष एक संक्रमित का उपचार कोविड केयर सेंटर में चल रहा है.

इधर, तेजी से स्वस्थ हो रहे कोरोना संक्रमितों के कारण अब पलामू कोरोना के पॉजिटिव मरीजों से मुक्त होने की राह पर है.

पलामू के सिविल सर्जन डा जॉन एफ केनेडी ने बताया कि पलामू को कोरोना के पॉजिटिव मरीजों से मुक्त बनाना है. इसमें तमाम लोगों का सहयोग चाहिए. मास्क का इस्तेमाल और शारीरिक दूरी ही कोरोना का बचाव है. इसलिए तमाम लोग स्वच्छा से मास्क और शारीरिक दूरी को अपनाएं.

इसे भी पढ़ें – 16 जून को नहीं खुलेंगी कपड़े और जूते की दुकानें, हेमंत ने कहा- पीएम से चर्चा के बाद होगा फैसला

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button