Crime NewsJharkhandPalamu

पलामू : फिल्मी अंदाज में दम्पति से डेढ़ लाख की लूट, पुलिस छानबीन में जुटी 

Palamu : जिले में हर दिन आपराधिक घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं. नीलाम्बर-पीताम्बर विश्वविद्यालय के कंप्यूटर इंजीनियर के अपहरण के अभी कुछ ही घंटे बीते थे. तो उधर बुधवार को दिनदहाड़े एक दंपति से डेढ़ लाख रूपये लूट लिये गये. लूट की इस घटना को फिल्मी अंदाज में दो बाइक सवार अपराधियों ने अंजाम दिया गया.

कहां हुई घटना?

हुसैनाबाद थाना क्षेत्र के जपला-हैदरनगर मुख्य पथ स्थित दातानगर में दम्पति से बाइक पर सवार दो अज्ञात अपराधियों ने एक लाख पचास हजार रुपये झपट्टा मारकर छीना और फरार हो गये. भुक्तभोगी दम्पति ने हुसैनाबाद थाना में लिखित आवेदन दिया है.

पंजाब नेशनल बैंक से की गयी थी पैसों की निकासी

हैदरनगर थाना के गाजीबिहरा गांव निवासी सुगंधी राम एवं उनकी धर्मपत्नी पार्वती देवी पंजाब नेशनल बैंक की जपला शाखा से शादी के लिये डेढ़ लाख रूपये निकालकर घर ला रहे थे. इस बीच दोनों कुछ समान खरीदने के लिए जपला के सब्जी मंडी में कुछ देर रूके. कुछ समान खरीदने के लिए सुगंधी राम एक दुकान में चले गए और उनकी पत्नी पार्वती देवी सड़क किनारे अकेले खड़ी रहीं.

advt

पैसे गिराकर पहले रूपये लूटने की हुई कोशिश

सड़क किनारे खड़ी पार्वती देवी के पास एक बाइक पर सवार होकर दो युवक आए और सत्तर रुपये उसके पैर के नजदीक गिरा दिया. इसके बाद दोनों ने महिला से बोला आपका पैसा गिर गया है. इस पर महिला बोली मेरा पैसा नहीं गिरा है. लेकिन उन दोनों युवकों ने दुबारा बोला कि नहीं आपका ही पैसा गिरा हुआ है? उसके बाद महिला ने सभी गिरे पैसे को उठा लिए. बाजार क्षेत्र में भीड़-भाड़ होने के कारण लुटेरे युवकों को यहां रूपयों से भरा थैला छीनने का मौका नहीं मिला. इसलिए दोनों वहां से गायब हो गए.

पीछा कर मारा झपट्टा

लेकिन बाजार इलाके से गायब होकर दोनों ने दम्पति पर नजर बनाये रखी थी. जैसे ही पति-पत्नी बाजार से निकलकर सड़क पर आए और घर जाने लगे, बाइक सवार ने उनका पीछा किया. इसी क्रम में जपला-हैदरनगर मुख्य सड़क पर दाता नगर स्थित पेट्रोल पंप के समीप बाइक सवारों को मौका मिल गया. चलती मोटरसाइकिल में रूपयों से भरे थैले को झपट्टा मार कर फरार हो गया. इसपर दम्पति ने शोर मचाया. शोर को सुनकर काफी लोग जमा हुए, लेकिन तबतक दोनों युवक गायब हो गए थे.

थाना में दर्ज हुआ मामला 

भुक्तभोगी दंपति ने हुसैनाबाद थाना में अज्ञात अपराधियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी है. इस सबंध में हुसैनाबाद के इंस्पेक्टर सह थाना प्रभारी रास बिहारी लाल ने बताया कि लुटेरों को गिरफ्त में लेने के लिए हुसैनाबाद के सभी मुख्य सड़कों पर सघन जांच तेज किया गया है. शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिए जाएंगे.

इसे भी पढ़ें – बकोरिया कांड में मारे गये लोगों के परिजनों पर केस वापस लेने का दबाव बना रहे हैं नक्सली

adv

 

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button