न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू: छह ट्रैक्टर अवैध लकड़ियां जब्त, बंद आरा मिल संचालक पर होगी कार्रवाई

790

Palamu: पलामू जिले के हैदरनगर थाना क्षेत्र में कार्रवाई कर वन विभाग ने भारी मात्रा में अवैध लकड़ियों को जब्त किया है. करीब छह ट्रैक्टर लकड़ियों के जब्त किए जाने की सूचना है. इस सिलसिले में वन विभाग घटनास्थल के बंद आरा मिल के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी में है.

कार्रवाई का नेतृत्व कर रहे प्रशिक्षु आईएफएस अधिकारी कुलदीप मीणा ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि हैदरनगर के नावाडीह में बड़े पैमाने पर अवैध लकड़ियों को डंप किया गया है.

पास के आरा मिल संचालक सरयू मेहता की इसमें संलिप्तता है. जिसके बाद कार्रवाई के लिए पुलिस अधिकारियों के साथ समन्वय बनाकर टीम बनायी गयी और छापेमारी की गयी.

इसे भी पढ़ें – क्या शिवपुर रेलवे साइडिंग चालू कराने में टीपीसी के अर्जुन गंझू का हाथ है

छह टैक्टर लकड़ियां बरामद

प्रशिक्षु आईएफएस अधिकारी ने बताया कि कार्रवाई के लिए गांव में पहुंचे तो वहां टीम के आने से पहले ही लकड़ी तस्कर फरार हो गए थे.

लेकिन वहां छह ट्रैक्टरों में लकड़ियां भरी मिली. इसमें शीशम के साथ-साथ अन्य कीमती लकड़ियां थीं. सारी लकड़ियों को जब्त कर लिया गया है और मोहम्मदगंज वन क्षेत्रीय कार्यालय परिसर में रखा गया है.

इसे भी पढ़ें – सरकारी अफसर से मारपीट के मामले में BCCI के कार्यकारी सचिव व पूर्व IPS अमिताभ चौधरी की अग्रिम जमानत याचिका खारिज

आरा मिल संचालक पर होगी कार्रवाई

उन्होंने बताया कि मौके से बंद आरा मिल का संचालक फरार हो गया है. जिसके विरुद्ध मामला दर्ज कर कार्रवाई होगी. अवैध आरा मिल सरयू मेहता का बताया जाता है. जिस पर वन विभाग ने पहले भी कई बार कार्रवाई की है.

इस अभियान में हुसैनाबाद अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी विजय कुमार व हैदरनगर थाना पुलिस का भी सराहनीय सहयोग मिला. अभियान में वन क्षेत्र पदाधिकारी अरुण कुमार, वनरक्षी सन्दीप कुमार, उमेश, अमित सहित अन्य शामिल थे.

mi banner add

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: