न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू : अटल बिहारी वाजपेयी की याद में अभिमन्यु सिंह ने किया पौधरोपण

372

Palamu : पलामू जिला अंतर्गत बिश्रामपुर नगर परिषद क्षेत्र के गोदरमा गांव में स्तिथ रामकृष्ण गौशाला में झारखंड नवनिर्माण मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष अभिमन्यु सिंह उर्फ बबलू सिंह ने भारत रत्न और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की याद में पौधरोपण किया. मौके पर सिंह ने कई फलदार पौधे लगाए. यह पौधा अटल जी की याद में हमेशा रहेगा.

इसे भी पढ़ें – नौ जिलों के पानी में घुल रहा जहर ! फ्लोराइड, आर्सेनिक व शीशा की मात्रा WHO के मानकों से ज्यादा

राजधर्म का पाठ पढ़ाने वाले अटल को हम सब कभी नहींं भूल पायेंगे

hosp3

मौके पर बबलू सिंह ने कहा कि अटल जी पूरे विश्व के नेता थे. उनका कोई राजनीतिक दुश्मन नहीं थे. वे हमेशा अपने लोकतांत्रिक मूल्यों और सिद्धांतों के साथ राजनीती किया. राजधर्म का पाठ पढ़ाने वाले अटल को हम कभी नहींं भूल पायेंगे। सिंह ने कहा कि जब मेरे पिताजी पहले भाजपा के सदस्य हुआ करते थे तब अटल बिहारी बाजपेयी जी का पलामू आगमन हुआ था, तब हम बहुत छोटे थे और उन्हें देखकर और उनकी भाषण को सुनकर ही उनसे प्रेरणा लेते हैं.

इसे भी पढ़ें – केरल में बाढ़ के हालात हुए भयावह, विधायक की गुहार- जल्द भेजें हेलीकॉप्टर नहीं तो मर जाएंगे 50 हजार…

गौशाला के मालिक अखिलेश शुक्ला को गौसेवा करने के लिए सराहन की

सिंह ने कहा उन्हीं के याद में आज हम सभी लोग गौशाला में जमा हुए हैं. बता दूं कि सिंह अटल बिहारी वाजपेयी जी से बहुत प्रभावित थे उनके राजनीतिक बातें को हमेशा अनुसरण करते थे. सिंह ने रामकृष्ण गौशाला में अंदर जाकर गायों का रख-रखाव सहित खान-पान की भी निरीक्षण किया. सिंह ने गौशाला के मालिक अखिलेश शुक्ला को गौसेवा करने के लिए सराहना भी की. कहा कि आज शहरों में गायों को प्लास्टिक खाना पड़ रहा है. इससे निजात के लिए आपका कार्य अनुसरणीय है. बबलू सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि गायों की सेवा करना पुण्य का कार्य है. गाय हमारी माता तुल्य है और गायों की रक्षा हम हिंदू धर्म के लोग करते आ रहे हैं.

इसे भी पढ़ें – मैं अटल जी को पिता समान मानती थी, उन्होंने मुझे अपनी बेटी बनाया था : लता मंगेशकर

युवाओं को वृक्षारोपण करना चाहिए

वृक्षारोपण के कार्यक्रम में सिंह ने कहा कि वृक्षों से हमें अनेक फायदा हैं. रेहला और गोदरमा आदि औद्योगिक क्षेत्र होने के कारण प्रदूषण ज्यादा होती है. जिसके लिए पेड़ लगाना बहुत जरूरी है. सभी लोगो ने अटल जी की याद में वृक्षारोपण कर यहां की प्राकृतिक रक्षा करने का प्रण लिया. सिंह ने कहा कि प्रदूषण की रक्षा करना है तो हमें वृक्ष अवश्य लगाने चाहिए. सभी युवाओं को वृक्षारोपण कर विश्व में बढ़ रही प्रदूषण का बचाव के लिए आगे आना चाहिए।

इस कार्यक्रम में मनोज पांडे, अखिलेश शुक्ला, प्रवीण सिंह, शिवलाल शुक्ला, जयप्रकाश शुक्ला, शुभम शुक्ला, बलराज विश्वकर्मा, नवीन पांडे, डब्लू चौबेअखिलेश चौबे, ऋषि शुक्ला, शशिकांत शुक्ला, सहित झारखंड नवनिर्माण मोर्चा के अनेक कार्यकर्ता भी शामिल थे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: