न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू : 10 लाख के ईनामी नक्सली कंचन तूरी की जमीन जब्त, टॉप 10 नक्लसियों की लिस्ट भी तैयार

 जमीन मनातू थाना क्षेत्र के डुमरी और कुसडीह में थी.

76

Palamu : नक्सलियों को कमजोर करने के लिये पलामू सहित राज्यभर में कार्रवाई तेज कर दी गयी है. साथ ही नक्सलियों की गतिविधियों पर नियंत्रण करने के लिए भी अभियान चलाया जा रहा है. वहीं नाजायज तरीके से नक्सलियों की अर्जित की गयी करोड़ों की संपति को भी जब्त किया जा रहा है. इसी तरह की कार्रवाई 10 लाख के ईनामी और शीर्ष माओवादियों में शामिल कंचन तूरी उर्फ राजू तूरी पर की गयी. उसकी लाखों की संपत्ति जब्त कर ली गयी है.

लेस्लीगंज के डीएसपी अनुप बड़ाईक ने बताया कि माओवादी कंचन तूरी की लेवी की रकम से  खरीदी गयी करीब एक बिगहा खेती योग्य जमीन को जब्त को जब्त किया गया है. यह जमीन मनातू थाना क्षेत्र के डुमरी और कुसडीह में थी. यह कार्रवाई यूएपीए एक्ट के तहत की गयी है और  सभी जगह जब्ती से संबंधित बोर्ड भी लगाया गया है. साथ ही जब्त की गयी जमीन की खरीद बिक्री और दाखिल खारिज पर भी रोक लगा दी गयी है. भूमि मनातू के अंचलाधिकारी के संरक्षण में रहेगा.

अन्य की संपति जब्ती की भी तैयारी

बीते 25 जनवरी को इससे पहले भी ऐसी ही कार्रवाई 15 लाख के ईनामी और शीर्ष माओवादियों में शामिल नवीन उर्फ सर्वजीत यादव पर की गयी थी. उसकी भी करोड़ों की संपत्ति जब्त कर ली गयी है. सिविल और पुलिस प्रशासन ने संयुक्त रूप से कार्रवाई कर पलामू जिला मुख्यालय से सटे रेड़मा में 18.5 एकड़ और चतरा जिले के प्रतापपुर में 12.78 एकड़ जमीन जब्त की है. जमीन पर बने मकान को सील कर ताला लगा दिया गया था.

Related Posts

राज्य के सभी 36 हजार सरकारी स्कूलों में बनाये जायेंगे सोक पिट, गर्मियों में काम आयेगा पानी

कल बनायें, जल बचायें अभियान : स्कूल प्रबंधन समिति, स्थानीय पंचायत और जनप्रतिनिधियों के आपसी सामंजस्य से होगा निर्माण

SMILE

डीआईजी विपुल शुक्ला ने इस बारे में बताया कि नवीन यादव और कंचन तूरी की तरह लेवी के पैसों से संपत्ति बनाने वाले टॉप नक्सलियों की लिस्ट पुलिस ने तैयार की है. उन सभी की संपति जब्ती की तैयारी भी चल रही है. जानकारी मिलते ही संपत्तियों को सीज किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें – चौतरफा घिरे बिजली वितरण निगम के एमडी राहुल पुरवार, जनप्रतिनिधि के सवाल पर साध ली चुप्पी

इसे भी पढ़ें – सीएम के जवाब के बावजूद घटिया मोबाइल बांटने के मामले में सीएस को देना होगा जवाब

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: