HEALTHJharkhandRanchi

Pakur: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की हालत जर्जर, छत से टपक रहा पानी

Ranchi: हिरणपुर स्वास्थ्य केंद्र के भवन की हालत दयनीय बनी हुई है. कमरों में छत से बारिश का पानी टपक रहा है. स्वास्थ्य कर्मचारी डर के साये में रोगियों का इलाज करने के लिए मजबूर हैं. स्वास्थ्य कर्मचारियों ने विभाग के आला अधिकारियों से भवन की मरम्मत करवाए जाने की मांग की है. भवन के कमरों की हालत जर्जर है. कर्मचारियों का कहना है कि बारिश का पानी छत से टपककर कमरों के अंदर भर जाता है.

इसे भी पढ़ें :पांच अंचल निरीक्षक सह कानूनगो का तबादला

पानी के टपकने से दवाइयां और विभाग का रिकॉर्ड खराब हो रहा है. इसके अतिरिक्त फर्नीचर पर भी पानी की मार पड़ रही है. रोगियों को परेशानी झेलनी पड़ रही है. ऐसे में बारिश के दिनों में स्वास्थ्य कर्मचारियों और रोगियों की परेशानी का कोई पैमाना नहीं है. स्वास्थ्य कर्मचारियों के अनुसार उन्होंने पहले विभाग के अधिकारियों को स्थिति से अवगत करवाया था मगर अब बारिश शुरू होने से उनकी समस्या बढ़ गई है.

advt

लाखों की लागत से बनी बिल्डिंग अब पानी टपकने की वजह से खराब भी होने लगी हैं. पिछले वर्ष भी बारिश के पानी की वजह से छत यूं ही टपकती रही. उस वक्त मामूली मरम्मत कर इसे रफा-दफा कर दिया गया, लेकिन अब पानी फिर टपकने लगा है. छत से पानी टपकने की समस्या के बारे में लगातार अधिकारियों को बताया गया है. अभी तक इस पर कोई भी जिम्मेदार अधिकारी ने सुनवाई नहीं की है.

 इसे भी पढ़ें :मधेपुरा में 65 हजार रुपये में डॉक्टर ने किया नवजात का सौदा, डीएम ने पकड़ा

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: