न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पाकुड़ : हत्त्या के मामले में अदालत ने सुनाई आजीवन कारावास की सजा

अमड़ापाडा के मालीपाडा में 60 वर्षीय चुड़की बास्की को पत्थर से कुच कर कर दी थी हत्त्या.आजीवन कारावास की सजा सुनाते हुए पांच सौ रुपये जुर्माना लगाया है.

153

Pakur : जिले के अमड़ापाडा थाना के मालीपाडा गांव के जाहेर टोला में एक 60 वर्षीय वृद्ध महिला की पत्थर से कुच कर हत्त्या मामले में एडीजे वन की अदालत ने साइमन मुर्मू को आजीवन कारावास की सजा सुनाते हुए पांच सौ रुपये अर्थ दंड की सजा सुनाई है. अर्थदंड की राशि जमा नहीं करने पर दो माह की अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी. बचाव पक्ष की ओर से अधिवक्ता दीनानाथ गोश्वामी एवं वादी की तरफ से लोक अभियोजक शिवेंद्र सिंह ने पैरवी की. सभी गवाहों एवं सबूतों के आधार पर एडीजे वन रमेश कुमार श्रीवास्तव की अदालत ने सेशन केस संख्या 90/13,जीआर 155/13 एवं अमड़ापाडा थाना कांड संख्या 13/13 भादवी की धारा 302 के तहत साइमन मुर्मू को दोषी पाते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाते हुए पांच सौ रुपये जुर्माना लगाया है. जुर्माना की राशि जमा नहीं करने पर दो माह की अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी.

mi banner add

इसे भी पढ़ें : मेरे स्पष्टीकरण का नहीं दिया जवाब, अब मुख्यमंत्री के समक्ष स्थिति स्पष्ट करें

जाने क्या है मामला

Related Posts

बेरमो : खेतको में दामोदर नदी के घाट से बालू का अवैध उठाव जारी

प्रतिदिन पचासो की संख्या में टैक्टरों से बालू का उठाव किया जा रहा है.

अमड़ापाडा थाना क्षेत्र के मालीपाडा गांव के जाहेरटोला गांव निवासी देवीसन मुर्मू द्वारा बीते 13 फरवरी 2013 को अमड़ापाडा थाना में आवेदन देकर गांव के ही सड़कटोला निवासी साइमन मुर्मू पर हत्त्या का मामला दर्ज कराया गया था. आवेदन में उल्लेख किया था कि 12 फरवरी 2013 की संध्या साढ़े सात बजे प्रत्येक दिन की तरह साइमन मुर्मू उक्त दिन भी शराब के नशे में आ रहा था. मेरी मां चुड़की बास्की घर आ रही थी. उसी दौरान चुड़की द्वारा साइमन मुर्मू को शराब पीकर हो हल्ला करने के लिए मना किया. इसपर आक्रोशित होकर साइमन मुर्मू ने सड़क किनारे रखे पत्थर से चुड़की पर हमला कर दिया. जख्मी होकर चुड़की सड़क किनारे गिर पड़ी. हल्ला होने पर मैं और मेरा भाई सोमनाथ मुर्मू गांव के वकील किस्कू, रावण किस्कू बचाने के दौड़े, तबतक साइमन हमला कर जंगल की ओर भाग गया और मां मृत पड़ी थी. उसी रात साइमन पुनः जंगल से वापस आया और शव पड़े स्थान पर आकर गाली गलौच करने लगा. गांव वालों ने उसे दबोचने के लिए उसका पीछा किया. शराब के अधिक सेवन के कारण गिर पड़ा और ग्रामीणों ने पकड़ कर थाना के हवाले कर दिया.

इसे भी पढ़ें : मरे हुए व्यक्ति के नाम से कर दिया मॉल डेकोरे, बहुमंजिली मार्केट की दुकानों का बना दिया सेल डीड

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: