Lead NewsOFFBEATSportsWorld

पाकिस्तान के PM इमरान खान ने गिफ्ट में मिली 7,48,51,500 रुपये की घड़ी बेची, विपक्ष ने लिया निशाने पर

विदेशी दौरे के दौरान खाड़ी देश के राजकुमार ने दिया था उपहार

New Delhi : पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और प्रधानमंत्री इमरान खान एक बार फिर विवाद में हैं.  एक तरफ पाकिस्तान की आर्थिक हालत खस्ताहाल हो रही है कि दूसरी तरफ प्रधानमंत्री इमरान सरकार को लगातार चूना लगा रहे हैं. इमरान खान ने खाड़ी देशों के राजकुमार से गिफ्ट में मिली 10 लाख डॉलर की एक घड़ी बेच दी. इसके बाद से वह विपक्षी दलों के निशाने पर आ गए हैं.

विपक्षी दलों ने आरोप लगाया है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने गिफ्ट बेचकर सरकारी खजाने को चूना लगाया है. मामले को लेकर पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी ने भी निशाना साधते हुए कहा कि इमरान खान उपहारों को लूट रहे हैं.

advt

दरअसल जब भी कोई विदेश दौरा होता है तो राष्ट्र प्रमुखों संवैधानिक पदों पर बैठे लोगों के बीच उपहारों का आदान-प्रदान होता है.

इसे भी पढ़ें :T20 World Cup: इंजमाम ने टीम इंडिया की तारीफ में पढ़े कसीदे, भारत-पाक के महामुकाबले से पहले की भविष्यवाणी

क्या है नियम

इसमें कई महंगे गिफ्ट भी शामिल होते हैं. गिफ्ट डिपॉजिटरी (तोशाखाना) के नियमों के अनुसार, ये उपहार तब तक राज्य की संपत्ति रहते हैं जब तक कि उन्हें खुली नीलामी में बेचा नहीं जाता. द एक्सप्रेस ट्रिब्यून अखबार में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक अधिकारियों को बिना कुछ भुगतान किए 10,000 रुपये से कम के बाजार मूल्य के उपहार रखने की अनुमति देते हैं.

इसे भी पढ़ें :मुथूट फाइनेंस कंपनी की शाखा से 51 किलो सोना लूटनेवाले 3 को पुलिस ने किया गिरफ्तार

मरियम नवाज ने ये ट्वीट किया

मामला सामने आने के बाद मरियम नवाज ने उर्दू में ट्वीट किया, ‘इमरान खान ने दूसरे देशों से मिले उपहारों को बेच दिया है. खलीफा हजरत उमर (पैगंबर मुहम्मद के साथी) अपनी कमीज बागे के लिए जवाबदेह थे दूसरी तरफ, आप (इमरान खान) ने तोशाखाना से विदेशी उपहार लूट कर आप मदीना स्थापित करने की बात कर रहे हैं? कोई व्यक्ति (खान) कैसे इतना असंवेदनशील, बहरा, गूंगा अंधा हो सकता है?’

इसे भी पढ़ें :IPL 2022 : टीम खरीदने में मैनेचेस्टर यूनाइटेड ने दिखाई दिलचस्पी, BCCI ने बढ़ाई टेंडर की तिथि

 

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: