National

पाकिस्तान चला रहा फेक न्यूज,  पाक अधिकृत कश्मीर में भारतीय फायटर जेट गिराने  की खबर झूठी  

NewDelhi :  भारतीय फायटर जेट को पाक अधिकृत कश्मीर में गिराने और पायलट को जिंदा हिरासत में लेने की खबर झूठी है. पाकिस़्तान के इस दावे के जवाब में भारतीय रक्षा सूत्रों ने कहा है कि दुश्मन की कार्रवाई में भारतीय वायुसेना के किसी लड़ाकू विमान के क्षतिग्रस्त होने की कोई खबर नहीं है. बता दें कि मंगलवार को  भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर जैश के आतंकी ठिकानों को ध्वस्त करने के बाद पाकिस्तान प्रॉपेगैंडा फैलाने में जुट गया है. पाकिस्तान बढ़-चढ़कर दावे करने लगा है. हालांकि पाकिस्तान के दो F-16 विमानों ने भारत में घुसपैठ की कोशिश जरूर की थी, लेकिन भारत ने पीछा करके उसके एक लड़ाकू विमान को मार गिराया है.

उधर, पाकिस्तानी मीडिया कुछ पुराने वीडियो फुटेज दिखाकर भारत को नुकसान करने की खबरें चलाने में जुटा है, जबकि हकीकत है यह है कि बडगाम में एक MI हेलिकॉप्टर क्रैश हुआ है और इसका पाकिस्तानी घुसपैठ से कोई लेना-देना नहीं है. जानकारी दी गयी कि पाकिस्तान के दो F-16 लड़ाकू विमानों ने नौशेरा में भारतीय वायुसीमा का अतिक्रमण किया था.

MI 17 हेलिकॉप्टर बडगाम के गारेंद कलां गांव में दुर्घटनाग्रस्त हुआ

ram janam hospital
Catalyst IAS

जबकि हमारा MI 17 हेलिकॉप्टर बडगाम के गारेंद कलां गांव में दुर्घटनाग्रस्त हुआ, जो नौशेरा से 200 किलोमीटर दूर है.  पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने सुबह ट्वीट कर प्रॉपेगैंडा फैलाया कि पाकिस्तानी वायुसेना ने दो भारतीय विमानों को मार गिराया है. हकीकत यह है कि उल्टे किस्तानी वायुसेना का एक F-16 विमान को मार गिराया गया, जबकि एक विमान भारतीय वायुसेना की कार्रवाई के बाद भाग गया.  पाकिस्तानी न्यूज चैनल जोधपुर प्लेन क्रैश का विजुअल दिखाकर इसे अपने फाइटर प्लेन द्वारा मार गिराने का दावा कर रहे हैं.

The Royal’s
Sanjeevani
Pushpanjali
Pitambara

बता दें कि पाकिस्तान शुरू से ही प्रॉपेगैंडा की कोशिश करता रहा है.  गफूर के एक भारतीय फायटर जेट को पाक अधिकृत कश्मीर में गिराने और पायलट को जिंदा हिरासत में लेने के दावे के जवाब में भारतीय रक्षा सूत्रों ने कहा कि दुश्मन की कार्रवाई में भारतीय वायुसेना के किसी लड़ाकू विमान के क्षतिग्रस्त होने की कोई खबर नहीं है.

इसे भी पढ़ें – भारत ने मार गिराया पाकिस्तान का F-16 लड़ाकू विमान

Related Articles

Back to top button