Lead NewsSports

पाकिस्तान के 27 साल के पेसर ने टेस्ट से लिया संन्यास, 3 ओवर में 5 विकेट ले मचाया था तहलका, जानें कारण

New Delhi : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) में पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था लेकिन वो सेमीफाइनल में हार गयी थी. . सेमीफाइनल में हार के बाद पाकिस्तानी टीम सीधे बांग्लादेश (Bangladesh) रवाना हो गई, जहां उसे मेजबान टीम के साथ टी20 और टेस्ट सीरीज खेलनी है.

सिर्फ 1 ही टेस्ट खेला है

इस सीरीज से ठीक पहले पाकिस्तानी टीम से संन्यास की खबर आई है. पाकिस्तान के तेज गेंदबाज उस्मान शिनवारी (Usman Shinwari) ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया है. शिनवारी अब सिर्फ वनडे और टी20 में अपने करियर को लंबा करने पर ध्यान देंगे.

advt

लगातार चोट से परेशान चल रहे उस्मान शिनवारी ने मंगलवार 16 नवंबर को संन्यास का ऐलान किया. 27 साल के पेसर शिनवारी ने पाकिस्तान के लिए सिर्फ 1 टेस्ट खेला था.

इसे भी पढ़ें:रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, अब जनरल डिब्बों में भी ले सकेंगे AC में सफर का मजा

ये बतायी वजह

बाएं हाथ के पेसर शिनवारी ने मंगलवार को अपने ट्विटर अकाउंट पर एक बयान जारी कर संन्यास का ऐलान किया. अपने ट्वीट में शिनवारी ने बताया कि वह फिट हैं और वापसी की राह पर हैं, लेकिन इसके लिए वह अपना टेस्ट करियर छोड़ने को तैयार हैं.

शिनवारी ने लिखा, ‘मैंने पीठ की चोट से वापसी की है और अब मैं एकदम फिट हूं, लेकिन अपने डॉक्टर और फिजियो की सलाह पर भविष्य में ऐसी चोट से बचने और अपना क्रिकेट करियर लंबा करने के लिए मुझे लंबे फॉर्मेट को छोड़ना पड़ेगा. मैं रेड बॉल क्रिकेट से संन्यास ले रहा हूं.’

इसे भी पढ़ें :नक्सलियों को आर्मी के हथियार सप्लाइ करने वाला सीआरपीएफ जवान दो साथियों संग गिरफ्तार

9 रन देकर 5 विकेट झटक मचाया तहलका

शिनवारी ने 2013 में ही पहली बाद पाकिस्तानी क्रिकेट में अपने नाम का तहलका मचवाया था. तब डिपार्टमेंटल टी20 कप में शिनवारी ने तत्कालीन पाकिस्तानी कप्तान मिस्बाह उल हक की कप्तानी वाली SNGPL की टीम के बल्लेबाजों पर कहर बरपाया था और 3.1 ओवर में सिर्फ 9 रन 5 विकेट अपने नाम किए थे. इसके बाद ही उन्हें टी20 डेब्यू सौंपा गया था.

इसे भी पढ़ें:एमजीएम अस्पताल में शुरू हुई आयुष्मान भारत के तहत इम्प्लांट की सुविधा, मरीजों को नहीं लगाना पड़ेगा बाहरी अस्पतालों का चक्कर

ऐसा रहा शिनवारी का करियर

शिनवारी ने अपना टेस्ट डेब्यू दिसंबर 2019 में श्रीलंका के खिलाफ रावलपिंडी में किया था. हालांकि, उनका डेब्यू ज्यादा सफल नहीं हुआ और वह 15 ओवर की गेंदबाजी में सिर्फ 1 विकेट ही अपने नाम कर सके थे. शिनवारी ने 2013 में 19 साल की उम्र में पाकिस्तान के लिए टी20 क्रिकेट में डेब्यू किया था.

तब से लेकर अब तक वह 16 टी20 मैचों में 13 विकेट अपने नाम कर चुके हैं. हालांकि, 2017 में वनडे डेब्यू के बाद से इस फॉर्मेट में उनका प्रदर्शन अच्छा रहा. उन्होंने सिर्फ 17 वनडे मैचों में 34 विकेट चटकाए हैं.

इसे भी पढ़ें:केंद्र के इशारे पर काम कर रहा टाटा स्टील, जेएमएम के आंदोलन को हमारा समर्थन : राजेश ठाकुर

Nayika

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: