National

सीमा पर फायरिंग :  पाकिस्तानी सैनिकों ने एलओसी, आईबी पर गांवों और अग्रिम चौकियों पर गोलियां चलायीं

jammu : पाकिस्तानी सैनिकों ने संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए जम्मू कश्मीर के पुंछ और कठुआ जिलों में नियंत्रण रेखा (एलओसी) और अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर गांवों तथा अग्रिम चौकियों पर बिना उकसावे के गोलियां चलाईं और गोले दागे.

 

अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि पुंछ जिले में एलओसी पर मनकोट सेक्टर में देर रात 2.30 बजे के आसपास मोर्टार के गोले दागे गए,वहीं हीरानगर सेक्टर में सीमापार से गोलीबारी रातभर चली. उन्होंने बताया कि इस गोलीबारी से भारतीय पक्ष में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

 

इसे भी पढ़ेंः यूएस राष्ट्रपति चुनाव: सुप्रीम कोर्ट को हस्तक्षेप के लिए राजी करने में ट्रंप के छूटेंगे पसीने, ये मुश्किलें आयेंगी सामने

 

एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा, ‘‘पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए देर रात करीब 2:30 बजे एलओसी पर मनकोट सेक्टर में गोलियां चलाईं और मोर्टार के गोले दागे. सेना ने इसका समुचित जबाव दिया.’’

 

अधिकारियों ने बताया कि दोनों ओर से गोलीबारी और गोलाबारी सुबह करीब चार बजे बंद हुई. अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तानी रेंजरों ने शुक्रवार रात करीब 10 बजे करोल कृष्ण,सतपाल और गुरनाम में सीमा चौकियों पर गोलियां चलाईं, जिसका सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने तत्काल समुचित जवाब दिया.

 

उन्होंने कहा कि दोनों ओर से गोलीबारी सुबह पांच बजकर दस मिनट तक जारी रही. गोलीबारी से सीमाई इलाकों में रहने वालों के बीच भय व्याप्त हो गया और उन्होंने रात भूमिगत बंकरों में गुजारी.

इसे भी पढ़ेंः कार्रवाई  :   मॉडल मिलिंद सोमन के खिलाफ गोवा में ‘निर्वस्त्र दौड़ने’ पर दर्ज किया गया मुकदमा

Related Articles

Back to top button