न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पाकिस्तानी एक्टर फवाद खान पर केस, बेटी को पोलियो दवा पिलाने से पत्नी ने किया इनकार

667

Lahore: पाकिस्तानी अभिनेता फवाद खान इनदिनों कानूनी पचड़े में फंस गये हैं. दरअसल उनकी पत्नी ने अपनी बेटी को पोलिया दवा पिलाने से इनकार कर दिया. जिसके बाद अभिनेता के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की गई है. हालांकि, फवाद खान पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के लिए दुबई में हैं. और इस घटना के वक्त वे घर पर मौजूद नहीं थे. लेकिन घर का मुखिया होने के नाते फवाद के खिलाफ केस दर्ज किया गया है.

लाहौर पुलिस ने पोलियो टीम की लिखित शिकायत पर कार्रवाई की. पोलियो टीम फैसल शहर में स्थित अभिनेता खान के घर बच्ची को पोलियो की दवा पिलाने गई थी. लेकिन इस दौरान उनकी पत्नी ने इसका विरोध किया और इसके बाद टीम के साथ अभद्र व्यवहार किया. उनके फैमिली ड्राइवर ने भी पोलियो टीम के साथ रुखा व्यवहार किया.

ज्ञात हो कि पाकिस्तान दुनिया के उन तीन देशों में से एक है जो पोलिया की बीमारी से प्रभावित है. दो देश नाइजीरिया और अफगानिस्तान हैं. पोलियो से अपंग होने या मौत का खतरा रहता है.

इधर इस मामले को लेकर प्रधानमंत्री के पोलियो टास्कफोर्स के प्रवक्ता बाबर बिन अता ने ट्वीट कर लिखा, “फवाद हमारे देश की शान हैं. मैं उनसे अनुरोध करता हूं कि वे टीम को बच्चे का टीकाकरण करने की अनुमति दें. लाहौर में पिछले हफ्ते पोलियो का मामला आया है, हमें बच्चे की सुरक्षा करनी चाहिए.”

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: