न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पाकिस्तान : अज्ञात लोगों ने 12 गर्ल्स स्कूलों को किया आग के हवाले

367

Karachi : पाकिस्तान के अशांत गिलगित-बाल्टिस्तान में अज्ञात व्यक्तियों ने 12 गर्ल्स स्कूलों को जला दिया. जिसके बाद स्थानीय लोगों ने अक्सर आतंकवादियों के निशाने पर रहने वाले शैक्षणिक संस्थानों की सुरक्षा की मांग करते हुए प्रदर्शन किया. वहीं दो स्कूलों में धमाके की बात भी सामने आयी है. घटना के बाद पुलिस मामले की जांच में जुटी है. साथ ही अज्ञात लोगों की तालाश भी कर रही है. किन लोगों ने इस घटना को अंजाम दिया है उसका पता नहीं चल सका है.

इसे भी पढ़ें- छह इंच छोटा करने का अधिकार किस कानून ने दिया है डीजीपी साहब

पुलिस ने बताया कि गिलगित से करीब 130 किलोमीटर दूर चिलास में गुरुवार देर रात अज्ञात व्यक्तियों ने इन विद्यालयों में आग लगा दी. उन्होंने पूरे डायमर जिले में स्कूल संपत्ति को नुकसान भी पहुंचाया. जियो न्यूज ने पुलिस अधिकारियों के हवाले से खबर दी कि दो विद्यालयों में धमाके भी किये गये. इन हमलों के बाद स्थानीय बाशिंदों ने सिद्दिकी अकबर चौक पर प्रदर्शन किया और अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग की. साथ ही शैक्षणिक संस्थानों की सुरक्षा की मांग भी की है. पाकिस्तान के उत्तरी हिस्से में बालिका विद्यालय अक्सर आतंकवादियों के निशाने पर होते हैं. पुलिस ने गुनाहगारों की धर-पकड़ के लिए तलाशी अभियान चलाया है. जिला प्रशासन के मुताबिक ये विद्यालय निर्माणाधीन थे. चिलास में दिसंबर, 2011 में कम से कम दो बालिका विद्यालयों को कम क्षमता वाले धमाकों में आंशिक नुकसान पहुंचा था.

hosp1

इसे भी पढ़ें- झारखंड पुलिस शुरू कर रही है नया ऐप, अब लोग ट्विटर के माध्यम से भी दर्ज करवा पायेंगे शिकायत

इसे भी पढ़ें- 30 दिनों के अंदर नक्शा पास कराए सेलिब्रेशन बैंकट हॉल और समृद्धि लाइफस्टाइल, नहीं तो किया जाएगा सील : निगम

इसे भी पढ़ें- न्यू झारखंड को लग सकता है बिजली का झटका ! अगले साल तक 5000 मेगावाट बिजली की जरूरत

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: