Sports

पाकिस्तान अप्रैल में सीमित ओवरों की श्रंखला के लिए दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगा: पीसीबी

Karanchi :  पाकिस्तान की क्रिकेट टीम अगले साल अप्रैल में सीमित ओवरों की श्रंखला के लिए दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगी जिसमें तीन मैचों की एकदिवसीय श्रंखला भी शामिल है.

Jharkhand Rai

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने मंगलवार को यह जानकारी दी. एकदिवसीय श्रंखला आईसीसी पुरुष विश्व कप सुपर लीग का हिस्सा है. सुपर लीग भारत में 2023 में खेले जाने वाले विश्व कप का क्वालीफाईंग मुकाबला है.

इसे भी पढ़ेंः भारत-आस्ट्रेलिया बॉक्सिंग डे टेस्ट में दर्शकों की उपस्थिति को लेकर आश्वस्त : विकटोरिया सरकार

पाकिस्तान का यह दौरा इस साल सितंबर-अक्टूबर में होना था लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण उसे स्थगित कर दिया गया था. पाकिस्तान की टीम इस दौरे में तीन मैचों की टी-20 श्रंखला भी खेलेगी.

Samford

पीसीबी से जारी बयान में कहा गया, ‘‘पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पुरुष राष्ट्रीय टीम के अप्रैल 2021 में तीन एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए दक्षिण अफ्रीका का दौरा करने की पुष्टि करता है. यह श्रंखला आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग का हिस्सा होगी. इसके साथ ही इतने ही मैचों की कई टी 20 अंतरराष्ट्रीय श्रंखला भी खेली जाएगी.’’

उन्होंने कहा, ‘‘पाकिस्तान अब दो टेस्ट और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय के लिए जिम्बाब्वे जाने से पहले अपने भविष्य दौरा कार्यक्रम (एफटीपी) की प्रतिबद्धता को पूरा करने के लिए सहमत हो गया है. दोनों श्रंखलाओं के कार्यक्रम की घोषणा बाद में की जाएगी.’’

पाकिस्तान की टीम 30 अक्टूबर से तीन एकदिवसीय और इतने ही मैचों की टी20 श्रंखला के लिए जिम्बाब्वे की मेजबानी करेगी.

इसे भी पढ़ेंः घोषणापत्र में कह दे बीजेपी कि चुनाव में बहुमत किसी को मिले, सरकार भाजपा की बनेगी : डॉ रामेश्वर उरांव

 

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: