न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पाकिस्तान : आॅटो वाले के खाते से 300 करोड़ का लेनदेन, एफआइए ने किया तलब

126

Karachi : पाकिस्तान में एक आॅटो रिक्शा चालक के खाते से 300 करोड़ रुपये के लेनदेन का मामले का सामने आया है. पाकिस्तान की संघीय जांच एजेंसी एफआईए ने आटो रिक्शा चालक को समन जारी कर अपना पक्ष रखने को कहा है. चालक का नाम मुहम्मद रशीद है और वह कराची का रहने वाला है. उसे अपने खाते से भारी-भरकम लेनदेन का पता उस समय चला जब एफआईए ने उसे समन भेजकर सफाई मांगी.
रशीद ने कहा, “मुझे संघीय जांच एजेंसी के कार्यालय से फोन आया था और उन्होंने मुझे पूछताछ के लिए आने को कहा. मैं डर गया था कि क्योंकि मैं नहीं जानता था कि क्या हुआ है. जब मैं उनके कार्यालय गया तो उन्होंने मुझे बैंक खाते का रिकॉर्ड दिखा.”
रशीद ने बताया कि अधिकारियों ने मुझसे कहा कि मेरे वेतन खाते से कुछ 300 करोड़ रुपये का लेनदन हुआ है. यह खाता 2005 में खुलवाया था जब मैं एक निजी कंपनी में ड्राइवर था.
उसने कहा कि अपना काम शुरू करने के कुछ ही महीने बाद उसने नौकरी छोड़ दी थी. तीन करोड़ मेरे लिए एक सपना है. मैंने अपनी जिंदगी में कभी एक लाख रुपये नहीं देखे हैं.उसका कहना है कि उसने एफआईए के अधिकारियों को अपनी वित्तीय हालत से अगवत करा दिया और वे इसे मानने पर राजी हो गया है.कुछ दिन पहले ही कराची के एक फल बेचने वाले के खाते में 200 करोड़ रुपये से अधिक पाये गये थे. पाकिस्तान की संघीय जांच एजेंसी धन शोधन के इन मामलों की जांच कर रही है.

 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: