न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पाकिस्तान  कर रहा है युद्ध की तैयारी! गिलगित के स्कर्दू हवाई अड्डे पर जेएफ-17 तैनात किये

पाकिस्तान ने गिलगित बलिस्तान में स्थित स्कर्दू हवाई अड्डे पर अपने जेएफ-17 युद्ध विमानों को तैनात कर दिया है.  यह हवाई अड्डा लद्दाख के नजदीक स्थित है.

234

NewDelhi : पाकिस्तान ने गिलगित बलिस्तान में स्थित स्कर्दू हवाई अड्डे पर अपने जेएफ-17 युद्ध विमानों को तैनात कर दिया है. जान लें कि  यह हवाई अड्डा लद्दाख के नजदीक स्थित है.  भारतीय खुफिया एजेंसियां पाक सेना की इन गतिविधियों पर कड़ी नजर बनाये हुए हैं.  सूत्रों के अनुसार, तनाव के बीच पाकिस्तानी सेना लद्दाख के नजदीक स्थित अपने अग्रिम चौकियों पर भारी हथियार और सैन्य साजो-सामान को एकत्रित कर रही है.  पाकिस्तान  जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के विवादित प्रावधानों को खत्म किये जाने से तिलमिलाया हुआ है. खबर है कि पाक अब भारत के साथ जंग की तैयारी में जुट गया है,

जैसी की खबरें हैं, अंतरराष्ट्रीय समुदाय से समर्थन न मिलने के बाद पाक प्रधानमंत्री इमरान खान और सेना जम्मू-कश्मीर में शांति भंग करने की कोशिशों में लग गये हैं.  शनिवार को पाकिस्तानी वायुसेना के तीन सी-130 हरक्यूलस परिवहन विमानों ने सैन्य साजो-सामान लद्दाख के नजदीक गिलगित बलिस्तान में स्थित स्कर्दू हवाई अड्डे पर पहुंचाये. सूत्रों के अनुसार, पाकिस्तान ने अग्रिम मोर्चे पर जिन सैन्य साजो-सामानों को पहुंचाया है , उसमें से अधिकतर का उपयोग युद्ध के दौरान लड़ाकू विमानों की सहायता के लिए किया जाता है.

इसे भी पढ़ेंः  पाकिस्तानी महिला को प्रियंका चोपड़ा का करारा जवाब, कहा- ‘चिल्लाओ मत, मैं देशभक्त हूं’

भारतीय सेना  पूरी तरह से तैयार है

पाकिस्तान द्वारा किसी भी संभावित कारर्वाई की संभावना देखते हुए भारतीय सेना  पूरी तरह से तैयार है. भारत की खुफिया एजेंसियां पाकिस्तान हरकतों पर नजदीकी नजर बनाये हुए हैं. सूत्रों के अनुसार सीमा पर सुरक्षा  बढ़ा दी गयी है.  सेना, वायुसेना और नौसेना अपनी ताकत में लगातार इजाफा कर रही हैं. इस बाबत रक्षा खरीदारी में  तेजी देखी जा रही है. हाल में ही सेना ने पाक के बैट(बार्डर एकशन टीम) के पांच-सात घुसपैठियों को ढेर कर दिया था.

इसी क्रम में बता दें कि  सैटेलाइट तस्वीरों से जानकारी मिली है कि  पाकिस्तान ने कराची, ओरमारा और ग्वादर नौसैनिक बंदरगाह खाली करवा दिये हैं.  सैटेलाइट तस्वीरें ओपन-सोर्स इंटेलिजेंस से भेजी गयी हैं.   अनुच्छेद 370 हटने से पहले की सैटेलाइट तस्वीरों में दिख रहा था कि यहां पर बड़ी संख्या में जहाज खड़े थे.  चार अगस्त की एक सैटेलाइट तस्वीर में रावलपिंडी के चकलाला का नूर खान वायुसेना बेस कैंप पूरी तरह से खाली दिख रहा है.  वहीं 19 जून को ली गयी  यहां की तस्वीर में सबकुछ सामान्य दिखाई दे रहा है.  पांच अगस्त के बाद से पाक अधिकृत कश्मीर में वीआईपी उड़ानों की गतिविधियां तेज हो गयी हैं.

 इसे भी पढ़ेंःमुस्लिम बहुल होने के कारण जम्मूकश्मीर से हटा अनुच्छेद 370: चिदंबरम 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
क्या आपको लगता है कि हम स्वतंत्र और निष्पक्ष पत्रकारिता कर रहे हैं. अगर हां, तो इसे बचाने के लिए हमें आर्थिक मदद करें. आप हर दिन 10 रूपये से लेकर अधिकतम मासिक 5000 रूपये तक की मदद कर सकते है.
मदद करने के लिए यहां क्लिक करें. –
%d bloggers like this: