World

पाकिस्तान में सत्ता परिवर्तन से नीयत नहीं बदली, परमाणु बम का राग अलापा

Islamabad : पाकिस्तान में भले ही सत्ता परिवर्तन हो गया हो मगर, उसकी नीति-नीयत वही की वही है.   बता दें कि इमरान खान की सरकार ने शपथ लेते ही भारत को आंखें दिखानी शुरू कर दी है. इमरान खान  की 21 सदस्यों वाली कैबिनेट में सोमवार को 16 मंत्रियों ने पद व गोपनीयता की शपथ ली.  विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी बनाये गये हैं. पदभार ग्रहण करते ही शाह महमूद ने भारत के खिलाफ आग उगलने लगे. वे भारत को परमाणु बम की धौंस जमाने लगे.  उन्होंने कश्मीर का राग भी अलापा.  पाकिस्तानी अखबार डॉन के अनुसार शाह महमूद ने अपने संबोधन में कहा, मैं भारत के विदेश मंत्री को बताना चाहता हूं कि हम सिर्फ पड़ोसी नहीं हैं, बल्कि परमाणु शक्तियां भी हैं. हम दोनों के पास बहुत सारी समान चीजें हैं.

पढ़ें- केरल : युद्धस्तर पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी,  82 हजार लोग सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाये गये

भारत दुस्साहस करना छोड़ बातचीत के रास्ते आगे बढ़े

शाह महमूद ने परमाणु बम होने की गीदड़ भभकी देते हुए भारत के साथ बातचीत और दोनों देशों के बीच शांति की बात भी कही. इस क्रम में कहा कि शांति से बातचीत करना ही एकमात्र विकल्प है. कहा कि भारत दुस्साहस करना छोड़ बातचीत के रास़्ते आगे बढ़े. समस़्या को  मुश्किल बताते हुए कहा कि तुरंत इनका समाधान नहीं हो सकता, लेकिन हमें आगे बढ़ना होगा.

इस क्रम में शाह महमूद ने बेबाकी से कहा कि कश्मीर एक सच्चाई है, जिसे दोनों देश समझते हैं, लेकिन भारत और पाकिस्तान को इन मसलों को सामने रखकर आगे बढ़ना होगा. भारत और पाकिस्तान को बिना किसी रुकावट के लगातार बातचीत करनी होगी.

इसे भी पढ़ें – धनबाद ISM-IIT में सीनियर-जूनियर छात्रों में मारपीट, रैंगिंग को लेकर बढ़ा विवादइसे भी पढ़ें- मणिशंकर अय्यर की कांग्रेस में वापसी, राहुल गांधी ने निलंबन रद्द किया

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं. 

Related Articles

Back to top button