World

पाकिस्तान : हाफिज सईद का दावा, पीएम न बन सका, तो किंगमेकर जरूर बनूंंगा  

Peshawar  : पाकिस्तान के मोस्ट वांटेड अंतरराष्ट्रीय आतंकी हाफिज सईद ने दावा किया है कि वह पाकिस्तान का पीएम नहीं तो किंगमेकर जरूर बनेगा. बता दें कि एक रैली को संबोधित करते हुए पेशावर में हाफिज सईद ने दावा किया कि चुनाव के बाद कोई भी सरकार उसकी मर्जी के बिना नहीं बनेगी. साथ ही हाफिज सईद इन दिनों भारत के खिलाफ लगातार विष वमन कर रहा है. पाकिस्तान के उथल-पुथल भरे चुनावी माहौल का भरपूर फायदा उठाने की कवायद में जुटे हाफिज को लग रहा है कि इस बार वह पाकिस्तान की सत्ता के शिखर तक जरूर पहुंच जायेगा.

इसे भी पढ़ेंः‘हिन्दू पाकिस्तान’ के बाद मॉब लिंचिंग पर शशि थरुर का एक और विवादित बयान 

हाफिज भारत के खिलाफ खूब प्रचार कर रहा है

पाकिस्तान की सभी प्रमुख सियासी पार्टियों के बीच आपसी रस्साकशी को देखते हुए हाफिज सईद मान रहा है कि इस बार चुनाव में पाकिस्तानी जनता उसे इतनी सीट दे सकती है कि वह खुद पीएम न बन सके तो किंगमेकर जरूर बन जायेगा. अपनी दबी चाहत पूरी करने के लिए हाफिज भारत के खिलाफ खूब प्रचार कर रहा है.  बता दें कि पाकिस्तान के चुनाव में ऐसे कई दल और ऐसे कई उम्मीदवार हैं जो बिना किसी पूर्व एजेंडे और किसी रणनीति की तहत चुनाव लड़ रहे हैं. ऐसे नेताओं में कई सारे धार्मिक कटटर नेता शामिल हैं.

इन नेताओं का चुनाव लड़ने का न तो कोई एजेंडा है न ही कोई ठोस नीति. इन नेताओं की सिर्फ एक योग्यता है, धार्मिक अतिवाद और भारत का विरोध. हरकत उल मुजाहिदीन, लश्कर-ए-तैयबा, जमात उद दावा, तहरीक ए लब्बाइक अदि संगठनों के एक जमाने में आतंकी रह चुके तमाम सदस्य चुनाव में जोर आजमाइश रहे हैं.

इसे भी पढ़ेंः पाकिस्तान : इमरान खान ने कहा,  रेहम खान के साथ निकाह जिंदगी की सबसे बड़ी गलती 

जमात उद दवा का नेता मुहम्मद शेख याकूब लाहौर से चुनाव लड़ रहा है

लश्कर-ए-तैयबा की केंद्रीय परामर्श समिति का सदस्य और जमात उद दवा का वरिष्ठ नेता मुहम्मद शेख याकूब लाहौर से चुनाव लड़ रहा है. इसी क्रम में अहले सुन्नत वल जमात का औरंगजेब फारूकी पार्टी की अन्य शीर्ष नेताओं की साथ चुनाव मैदान में है. फारूकी के संगठन एएसडब्ल्यूजेड पर शिया अल्पसंख्यकों के खिलाफ नफरत और हिंसा फैलाने का आरोप है. फारूकी का नाम पाकिस्तान की आतंकवाद निगरानी सूची में भी है लेकिन वह इसके बावजूद भी चुनाव लड़ रहा है.

इसे भी पढ़ेंःकोचांग गैंगरेप के मास्टरमाइंड जॉन जुनास तिडू व बलराम सामद गिरफ्तार

 नवाज शरीफ के समर्थन में आईएसआई मुर्दाबाद के नारे लगे

पाकिस्तान के मुख्यधारा के राजनीतिक दल पीएमएल (एन) के सदस्यों ने रावलपिंडी में सेना मुख्यालय (जीएचक्यू) के बाहर आईएसआई विरोधी नारे लगाये. पाकिस्तान के पूर्व प्रधान मंत्री नवाज शरीफ के समर्थन में जुटी इस भीड़ में बड़ी संख्या में नवाज समर्थक पाकिस्तान सेना के मुख्यालय के बाहर इकट्ठे हुए और आईएसआई मुर्दाबाद के नारे लगाये. इस प्रदर्शन में पीएमएल (एन) के समर्थन में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए  और आईएसआई की आलोचना की.

 न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.  

 

Related Articles

Back to top button