NationalWorld

पाकिस्तान खौफ में, विदेश मंत्री कुरैशी को आशंका, 16 से 20 अप्रैल के बीच  हमला करेगा भारत

Karachi : पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने रविवार को कहा कि भारत इस महीने एक और हमले की तैयारी कर रहा है. जानकारों का कहना है कि पाकिस्तान बालाकोट एयर स्ट्राइक के खौफ से अब तक उबर नहीं पाया है.  इसी क्रम में शाह महमूद कुरैशी ने बेहद विश्वसनीय खुफिया जानकारी के आधार पर दावा किया कि भारत हमले की तैयारी कर रहा है.  बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान के आतंकी ठिकानों पर जवाबी कार्रवाई की थी, जिसके बाद दोनों परमाणु देशों के बीच टेंशन है.  कुरैशी द्वारा दावा किया गया है कि भारत की तरफ से यह हमला इसी माह हो सकता है. कुरैशी ने मुल्तान में पत्रकारों से कहा, हमारे पास विश्वसनीय जानकारी है कि भारत पाकिस्तान पर एक और हमले की तैयारी कर रहा है.  हमारी जानकारी के अनुसार यह हमला 16 से 20 अप्रैल के बीच किया जा सकता है.

हालांकि कुरैशी ने इस बात की जानकारी नहीं दी कि उन्होंने किस आधार पर इस टाइमिंग की बात कही है.  उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान देश के साथ इसकी जानकारी साझा करने के लिए तैयार हैं.  कहा कि भारत के विदेश मंत्रालय को इस संबंध में ईमेल से पूछे गये सवाल के जवाब में अब तक कोई जवाब नहीं मिला है.

इसे भी पढ़ें – शहरी मतदाताओं का मूड भाजपा के लिए खतरे की घंटी : एडीआर का सर्वे

Sanjeevani

27 फरवरी को बालाकोट में आतंकी ठिकानों पर भारत ने एयर स्ट्राइक की

जान लें कि पुलवामा में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों ने 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर हमला किया था, जिसमें  40 जवान शहीद हो गये थे.  इसके बाद भारत ने जवाबी कार्रवाई करते हुए 27 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी ठिकानों पर एयर स्ट्राइक कर बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया था.  इसके अगले दिन पाकिस्तान ने भारत की सीमा में घुसने की कोशिश की.  पाकिस्तान के फाइटर जेट को खदेड़ने के क्रम में  पाक एयर फोर्स ने एक भारतीय विमान को गिरा दिया था और उसके पायलट को गिरफ्तार कर लिया.  अगले ही दिन भारत की तरफ से पड़े दबाव के चलते पाकिस्तान को भारतीय पायलट को रिहा करना पड़ा था.

पाकिस्तान में खौफ कितना है इसका अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि इंडियन एयर फोर्स की स्ट्राइक के एक महीने बाद भी पड़ोसी देश ने हवाई मार्ग पूरी तरह से नहीं खोले हैं.  स्ट्राइक के बाद ही पाकिस्तान ने भारत से आने-जाने वाली उड़ानों के लिए अपने एयरस्पेस को बंद कर दिया था. बता दें कि  पाकिस्तान ने दो दिन पहले पश्चिमी देशों की ओर जाने वाली फ्लाइटों के लिए अपने एक हवाई रास्ते को खोला  है. अन्‍य 10 हवाई मार्ग अब भी बंद रहेंगे.

इसे भी पढ़ें –  बंगाल  : लाइव डिबेट में तृणमूल मंत्री ने भाजपा उम्मीदवार निशीथ प्रमाणिक पर उठाया हाथ

 

Related Articles

Back to top button