न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पाकिस्तान ने की थी प्रियंका चोपड़ा को गुडविल एम्बेसडर पद से हटाने की मांग, UN ने कहा- एक्ट्रेस को निजी तौर पर बोलने का अधिकार

104

United Nations : भारतीय अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा को कश्मीर पर उनके रुख की वजह से यूनिसेफ के गुडविल एम्बेसडर के पद से हटाये जाने की पाकिस्तान की मांग के बीच संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता स्टीफेन दुजारिक ने कहा है कि प्रियंका को खुद से संबंधित मुद्दों पर निजी तौर पर बोलने का अधिकार है.

इसे भी पढ़ें- मैं सही राह पर बढ़ रहा हूं यह भरोसा मुझे सफलता ने दिलाया : आयुष्मान

Aqua Spa Salon 5/02/2020

क्या कहा दुजारिक ने

संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस के प्रवक्ता दुजारिक ने कहा कि मैं यही कह सकता हूं कि किसी भी सद्भावना दूत के लिये चाहे वह चोपड़ा हों या कोई और, हम उनसे यूनिसेफ या किसी अन्य संगठन की ओर से बोलते समय निष्पक्ष रहने की उम्मीद करते हैं.

उन्होंने कहा कि लेकिन जब वे निजी बातचीत करते हैं तो उन्हें खुद से संबंधित या किसी मुद्दे पर अपनी राय रखने का हक है. उनके निजी विचार उन एजेंसी पर नहीं पड़ने चाहिए जिनसे वे संबंद्ध हो सकते हैं.

दुजारिक से यह पूछा गया था कि भारतीय सेना के पक्ष में ट्वीट कर रहीं चोपड़ा क्या अब भी यूनिसेफ की गुडविल एम्बेसडर के पद पर बनी रहेंगी.

इसे भी पढ़ें- इंदिरा गांधी पर वेब सीरीज में विद्या बालन करेंगी काम, रितेश बत्रा करेंगे निर्देशन

पाकिस्तान ने की थी प्रियंका को पद से हटाने की मांग

दुजारिक का यह बयान ऐसे समय में सामने आया है जब पाकिस्तान की मानवाधिकार मंत्री शीरीन मजारी ने कहा था कि कश्मीर पर भारत सरकार की नीतियों का समर्थन करने वाली चोपड़ा को संयुक्त राष्ट्र बाल कोष (यूनिसेफ) के गुडविल एम्बेसडर पद से हटा देना चाहिए.

यूनिसेफ की कार्यकारी निदेशक हेनरिटा एच फोर को बुधवार को लिखे पत्र में मजारी ने आरोप लगाया कि चोपड़ा भारत और पाकिस्तान के बीच ‘‘परमाणु युद्ध’’ की पक्षधर हैं.

इसे भी पढ़ें- SACRED GAMES-2: वीभत्स होती दुनिया की कहानी

पाकिस्तानी महिला ने लगाया था परमाणु युद्ध को भड़काने का आरोप

मजारी के इस पत्र से पहले अमेरिका में एक कार्यक्रम के दौरान भी एक पाकिस्तानी महिला ने चोपड़ा पर चीखते-चिल्लाते हुए आरोप लगाया था कि अभिनेत्री उनके देश के खिलाफ परमाणु युद्ध को भड़का रही हैं.

इस पाकिस्तानी महिला ने चोपड़ा के 26 फरवरी के उस ट्वीट का हवाला दिया जिसमें अभिनेत्री ने पाकिस्तान के बालाकोट स्थित जैश ए मोहम्मद के ठिकाने पर भारतीय लड़ाकू विमानों की कार्रवाई के बाद वायुसेना को बधाई दी थी.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like