न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पाकुड़ : एक लाख का इनामी नक्सली पुलिस की गिरफ्त में

138

Pakur : पाकुड़ पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर पाकुड़-महेशपुर थाना क्षेत्र के बामनपोखर गांव के समीप एक इनामी नक्सली को दबोचने में सफलता हासिल की है. बता दें कि पुलिस कप्तान शैलेन्द्र प्रसाद बर्णवाल को सूचना मिली थी कि एक लाख का इनामी नक्सली सुनील मुर्मू अपने दो साथियों के साथ बड़ी घटना को अंजाम देने की जुगत में था.

इसे भी पढ़ें- IL&FS संकट : 1,500 नॉन-बैंकिंग फाइनैंशल कंपनियों के रद्द हो सकते हैं लाइसेंस, झारखंड पर भी पड़ेगा असर

जवानों ने घेराबंदी कर की कार्रवाई

पुलिस कप्तान ने एसडीपीओ महेशपुर शशि रंजन, डीएसपी मुख्यालय सहित सशस्त्र बल के जवानों के साथ घेराबंदी की. लेकिन नक्सलियों ने पुलिस को देखते ही फायरिंग शुरू कर दी. पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए फायरिंग की. उसके बाद नक्सली सुनील मुर्मू को एक देसी कट्टे के साथ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

इसे भी पढ़ें- मुख्य सचिव न बनाये जाने से नाराज डीके तिवारी गये 15 दिनों की छुट्टी पर

palamu_12

कई मामलों में वांछित था सुनील

एसपी ने बताया कि सुनील ने नक्सलियों के नाम पर एकलव्य विद्यालय के संवेदक से 80 लाख रुपये की रंगदारी की मांग की थी. बताया कि छह माह पहले अमड़ापाड़ा में मुठभेड़ के दौरान महेशपुर का डुमरघट्टी गांव का निवासी कुणाल मुर्मू मारा गया था. उस समय सुनील मुर्मू फरार हो गया था. सुनील भी डुमरघट्टी गांव का रहने वाला है. सुनील हत्या, लूट, डकैती समेत कई संगीन मामलों में वांछित था.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: