AutomobilesJamshedpurJharkhandJharkhand Panchayat

Paid Holiday : पर्ची द‍िखाओ-छुट्टी पाओ, टाटा कमिंस में वोट की पर्ची दिखाने पर ही कर्मचार‍ियों को मिलेगी छुट्‌टी, 27 मई को टाटा कमिंस एवं टाटा मोटर्स में छुट्‌टी, संडे 29 को कमिंस में होगा काम, टाटा मोटर्स की फाउंड्री में 28 को क्लोजर

Jamshedpur : 27 मई शुक्रवार को होने जा रहे पंचायत चुनाव को लेकर शहर की विभिन्न कंपनियों ने इस दिन छुट्‌टी देने का फैसला किया है ताकि कर्मचारी अपने मतदान का इस्तेमाल कर सके. जिला प्रशासन के निर्देश के आलोक में कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को छुट्‌टी देकर यह सुनिश्चित किया है कि वे वोट दे सकें.
टाटा कमिंस प्रबंधन ने वोट देनेवाले कर्मियों को साफ कर दिया है कि जो लोग इस दिन वोट डालेंगे, उन्हें वोट देने की पर्ची दिखानी होगी, ताकि वे 60 दिन के अंदर एक दिन का छुट्टी ले सकें. जो कर्मचारी छुट्‌टी लेकर वोट डालने नहीं जाएंगे, उन्हें एक दिन का अवकाश नहीं मिलेगा. प्रबंधन ने यह फैसला इसलिए लिया है ताकि ज्यादा से ज्यादा कर्मचारी इस चुनाव में वोट कर सके. अमूमन देखा जाता है कि चुनाव के नाम पर छुट्‌टी लेने वाले कर्मचारी वोट नहीं डालते. इसे देखते हुए टाटा कमिंस प्रबंधन ने शुक्रवार 27 मई को अवकाश घोषित कर दिया है. कंपनी की ओर से सर्कुलर में कहा गया है कि इस अवकाश की एवज में कर्मचारियों को संडे 29 मई को काम करना होगा. वैसे कर्मी जो 27 को वोट डालेंगे, उन्हें पर्ची दिखाने के बाद 60 दिन के अंदर एक दिन की छुट्‌टी मिलेगी.
टाटा मोटर्स में भी आज साप्ताहिक छुट्‌टी
टाटा मोटर्स ने भी चुनाव को देखते हुए शुक्रवार 27 मई को साप्ताहिक छुट्‌टी देने की घोषणा की है. इस बारे में प्लांट हेड विशाल बादशाह की ओर से सर्कुलर जारी किया गया है. सर्कुलर के अनुसार एक मई मजदूर दिवस की एवज में 27 मई को साप्ताहिक छुट्‌टी रहेगी. इसी सप्ताह मंगलवार 24 मई को भी कंपनी साप्ताहिक छुट्‌टी दी थी. यह छुट्‌टी संडे 22 मई को काम कराने की एवज में दी थी. इस सप्ताह कंपनी ने दो साप्ताहिक छुट्‌टी दी है.
टाटा मोटर्स के फाउंड्री में 28 को ब्लॉक क्लोजर
उधर, टाटा मोटर्स ने एक अन्य सर्कुलर में कहा है कि सालाना प्रेस पोर के शटडाउन होने के चलते शनिवार को फाउंड्री में ब्लॉक क्लोजर रहेगा. इस दिन जिन कर्मचारियों को काम पर बुलाया जाएगा, उनके लिए नॉर्मल ड्यूटी होगी. संडे 29 मई को कंपनी में वीकली ऑफ रहेगा.
टाटा स्टील में भी मतदान करने वाले कर्मियों को पेड होलिडे
तीन स्तरीय पंचायत चुनाव में सबकी भागीदारी को सुनिश्चित करने के लिए टाटा स्टील ने भी मतदान के रोज अपने कर्मियों को छुटट्‌टी देने का फैसला लिया है. कंपनी की वीपी एचआरएम आत्रेयी सरकार की ओर से जारी सर्कुलर में कहा गया है कि झारखंड में 14, 19, 24 और 27 मई को चुनाव होने जा रहे हैं. वैसे कर्मचारी जो पंचायत क्षेत्र में रहते हैं, उन्हें उस तिथि को पेड होलिडे मिलेगा, जिस दिन मतदान होगा. इस बारे में सभी विभाग को जानकारी दे दी गई है. यह छुट्‌टी केवल ए और जेनरल शिफ्ट के कर्मियों को मिलेगी. ए और जेनरल शिफ्ट में इमर्जेन्सी के लिए बुलाए गये कर्मचारियों को उनकी सुविधा के अनुसार चार घंटे की छुट्‌टी दी जाएगी, ताकि वे अपना वोट दे सके. ऐसे कर्मियों को बाद में एक दिन का पेड होलिडे मिलेगा. बी और सी शिफ्ट में काम करने वाले कर्मचारियों को पहले की तरह ही अपनी ड्यूटी करनी होगी.

ये भी पढ़ें- chaibasa-big-news : वन विभाग का रेंजर घूस लेते हुये गिरफ्तार, घर से 99 लाख रुपये नकद बरामद

Related Articles

Back to top button