JharkhandLead NewsNEWSRanchi

पत्रकारों के लिये पद्मश्री बलबीर दत्त मीडिया फेलोशिप प्रोग्राम, हुनर दिखाने का मौका

Ranchi: सिटीजन फाउंडेशन एवं रांची प्रेस क्लब के संयुक्त तत्वावधान में पद्मश्री बलबीर दत्त मीडिया फेलोशिप प्रोग्राम की आज घोषणा की गई. कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए प्रेस क्लब के अध्यक्ष संजय मिश्र ने बताया कि विकास कार्य के कुशल संवाद और प्रसारण के समर्थन एवं प्रोत्साहन के लिए फेलोशिप कार्यक्रम की शुरुआत की गई है. इसका उद्देश्य होनहार पत्रकारों को उनके उत्कृष्ट उपलब्धि के लक्ष्य को हासिल करने को प्रोत्साहित करना है. चयन के आधार पर पत्रकारिता से जुड़े 3 लोगों को फेलोशिप प्रदान की जाएगी. प्रति फेलो 50 हजार की राशि उपलब्ध कराई जाएगी. फेलोशिप की अवधि 1 वर्ष की होगी.

फेलोशिप से जुड़ी जरूरी बातें

फेलोशिप के लिए शोध के 3 विषय निर्धारित किये गये हैं. इनमें कला एवं संस्कृति, लैंगिक असमानता से जुड़े विषय और झारखंड के विकास में पंचायत राज संस्थान की भूमिका प्रमुख हैं. फेलोशिप के लिये आवेदन किये जाने पर चयन समिति के द्वारा इसकी समीक्षा की जाएगी. आवेदकों के समूह से चुनाव किया जाएगा. आवेदन फार्म 10 मार्च से रांची प्रेस क्लब के वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे. सिटीजन फाउंडेशन के सचिव गणेश रेडी ने जानकारी देते हुए कहा कि आगे भी फोटोजर्नलिस्ट के लिए मीडिया फेलोशिप कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा.

ram janam hospital
Catalyst IAS

इनकी रही उपस्थिति

The Royal’s
Pushpanjali
Pitambara
Sanjeevani

कार्यक्रम में रांची प्रेस क्लब के अध्यक्ष के अलावे उपाध्यक्ष पिंटू दुबे, सचिव जावेद अख्तर, कोषाध्यक्ष सुशील कुमार सिंह ‘मंटू’ एवं कार्यकारिणी सदस्य संजय कुमार रंजन, परवेज कुरेशी, किसलय सानू, सुनील कुमार गुप्ता एवं राकेश कुमार उपस्थित थे. इसके अलावा सिटीजन फाउंडेशन के नोडल अधिकारी (मीडिया फेलोशिप) अमन कुमार, निदेशक (मानव संसाधन) आमित श्रीवास्तव के अलावे प्रिया वरला और सजल चक्रवर्ती भी शामिल थे.

Related Articles

Back to top button