न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें
bharat_electronics

इनर व्हील क्लब राजधानी एक्सप्रेस में लगायेगा पैड वेंडिंग मशीन, डीआरएम ने दी अनुमति

29

Ranchi :  राजधानी एक्सप्रेस में जल्द ही महिलाओं की सुविधा के लिए पैड वेंडिंग मशीन लगायी जायेगी. इसके लिए डीआरएम से अनुमति मिल गयी है. रांची रेलवे स्टेशन में 12 जून को इस वेंडिंग मशीन का शुभारंभ किया जाएगा. इसकी जानकारी इनर व्हील क्लब स्वर्णरेखा रांची की अध्यक्ष दीपा चौहान ने दी. वे प्रेस वार्ता के दौरान मीडिया को संबोधित कर रही थी. उन्होंने कहा कि ट्रेन में महिलाओं के आवागमन के दौरान काफी परेशानी होती है.

mi banner add

ऐसे में जरूरी है कि महिलाओं के लिए ट्रेनों में ऐसी व्यवस्था होनी चाहिए. यह पहले फेज में संगठन की ओर से राजधानी एक्सप्रेस में वेंडिंग मशीन लगायी जा रही है. आने वाले समय में अन्य ट्रेनों में भी ऐसे प्रयास किये जायेंगे. संगठन अपने स्तर पर ही राशि एकत्रित कर ऐसे प्रयास कर रही है. इसलिए कुछ समय के बाद फिर से ट्रेन या अन्य सार्वजनिक स्थानों पर वेंडिंग मशीन लगायी जायेगप. प्रेस वार्ता का आयोजन होटल लैंड मार्क में किया गया था.

इसे भी पढ़ें – सीएनटी ही नहीं आर्मी की जमीन पर भी माफिया ने कर लिया कब्जा और देखता रहा प्रशासन-1

बीस हजार की लागत आयी है

इस संबंध में जानकारी देते हुए दीपा ने कहा कि मशीन लगाने में बीस हजार की लागत आयी  है. संगठन की महिलाएं अपने प्रयास से ऐसा कर रही है. इसलिए पहले फेज में राजधानी एक्सप्रेस का चयन किया गया है. वहीं आने वाले समय में नारी निकेतन, बालाश्रय, प्रेमाश्रय जैसी जगहों पर भी मशीन लगायी जायेगी.

ताकि महिलाओं को परेशानी न हो. उन्होंने कहा कि आने वाले समय में संगठन की ओर से ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा, जिससे फंड जमा हो सकें. ऐसे आयोजन सिर्फ समाज कल्याण के लिए होंगे. इसमें संगठन का कोई स्वार्थ नहीं होगा.

Related Posts

BOI में घुसे चोर, कैश वोल्ट तोड़ने की कोशिश नाकाम, कुछ सिक्के ले भागे

बैंक के आमाघाटा ब्रांच की घटना, मुख्य दरवाजा तोड़कर अंदर घुसे चोर, ग्रिल भी तोड़ा

इसे भी पढ़ें – झारखंड में शिक्षा का हाल : 58.7% युवा आबादी को नहीं आता है पढ़ना-लिखना

नौ जून को फेट का आयोजन होगा

इस दौरान जानकारी दी गयी कि संगठन का उद्देश्य है कि आने वाले समय में ऐसे और भी पैड वेंडिंग मशीन अन्य स्थानों पर लगायी जायें,  लेकिन यह संभव नहीं है कि संगठन की महिलाएं खुद के पैसे से ऐसे आयोजन करें. इसके लिए संगठन की ओर से नौ जून को फेट कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा.

जिसके तहत संगठन की महिलाएं फंड एकत्रित करेंगी. जिसमें महिलाओं, पुरुषों और बच्चों के लिए अलग अलग कार्यक्रम का आयेाजन किया जायेगा.   कार्यक्रम का आयोजन यूनियन क्लब में किया जायेगा. जिसका उद्घाटन महुआ माजी करेंगी. मौके पर नंदिता गुप्ता, रिंकु बनर्जी समेत अन्य महिलाएं उपस्थित थी.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

dav_add
You might also like
addionm
%d bloggers like this: