न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

 गिरिडीह भेजे जा रहे अवैध माइका लदे दो मालवाहक वाहन पचंबा पुलिस ने किये जब्त

तिसरी के विनोद बरनवाल और प्रमोद बरनवाल के यहां से माइका लोड कर गिरिडीह के एक माइका कारोबारी के यहां पहुंचाना था

83

Giridih : अवैध माइका लदे दो मालवाहक वाहनों को गिरिडीह पचंबा थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर शनिवार की सुबह पचंबा-जमुआ रोड के समीप रानीखावा के समीप जब्त कर लिया.  साथ ही दोनों वाहनों के चालकों को भी गिरफ्तार कर लिया.  गिरफ्तार चालकों में तिसरी निवासी भागीरथ पंडित और जीतन यादव शामिल है. पूछताछ में दोनों चालकों ने पुलिस के समक्ष खुलासा किया है कि तिसरी के विनोद बरनवाल और प्रमोद बरनवाल के यहां से माइका लोड कर गिरिडीह के एक माइका कारोबारी के यहां पहुंचाना था.

माइका कारोबारी विनोद व प्रमोद बरनवाल ने दोनों चालकों को निर्देश दिया था कि गिरिडीह पहुंचने के बाद दोनों उनलोगों को फोन करें कि वह लोग गिरिडीह  पहुंच गये हैं. इसके बाद दोनों चालकों को माइका लोड वाहन गिरिडीह के माइका कारोबारी तक पहुंचाना था.

इसे भी पढ़ेंःभाजपा और संघ का चरित्र दोहरा, शहीद का अपमान, देश का अपमान: झाविमो

hosp3

माइका कारोबारी विनोद बरनवाल और प्रमोद बरनवाल के खिलाफ केस दर्ज

इसे पहले ही पचंबा पुलिस ने दोनों वाहनों को रानीखावा के समीप जब्त कर लिया.   पूछताछ के आधार पर पचंबा पुलिस  चालक भागीरथ पंडित, जीतन यादव समेत तिसरी के माइका कारोबारी विनोद बरनवाल और प्रमोद बरनवाल के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच में जुट गयी है.   जिन दो वाहनों को पचंबा पुलिस ने जब्त किया है,  उनमें  वहन नंबर डब्लू बी-8220 और बीआर-23 बी-1053 शामिल है;   पुलिस सूत्रों के अनुसार चालकों ने यह भी कबूला कि विनोद बरनवाल और प्रमोद बरनवाल तिसरी के मिनी पहाड़ी, मचनिया पहाड़ी, बैरिया पहाड़ी इलाकों से माइका का अवैध उत्खनन कर गिरिडीह के माइका कारोबारी तक पहुंचाते है.

चालकों ने पुलिस को बताया है  विनोद और प्रमोद बरनवाल समेत तिसरी के कई माइका कारोबारी इन इलाकों से बड़े पैमाने पर माइका का अवैध उत्खनन कर गिरिडीह व कोडरमा के माइका कारोबारी तक माइका निर्यात कर रहे है. केस दर्ज कर पचंबा पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है.  दोनों चालकों को पुलिस रविवार को जेल भेज सकती है.

इसे भी पढ़ेंःबागी विधायक जेपी पटेल झामुमो को जल्द कहेंगे बाय-बाय, थामेंगे आजसू का दामन

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

hosp22
You might also like
%d bloggers like this: