न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

बोले पी चिदंबरम, भारत में क्षमता नहीं, हाफिज सईद के खिलाफ अमेरिका जैसा ऑपरेशन नहीं कर सकते

देश में अक्सर चर्चा होती है कि जिस तरह अमेरिका ने पाकिस्तान में घुसकर लादेन को ठिकाने लगाया, उसी तरह की कार्रवाई भारत को भी आतंकी हाफिज सईद के खिलाफ करनी चाहिए.

eidbanner
64

NewDelhi : मुंबई हमले के तुरंत बाद हाफिज सईद कराची में सेफ हाउस में था और अब वह खुलेआम घूमता है, लेकिन हमारे पास पाकिस्तान के एबटाबाद में ओसामा बिन लादेन के खिलाफ हुए अमेरिकी ऑपरेशन की तरह हाफिज पर ऑपरेशन करने की क्षमता नहीं है.  यह बात कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने कही है. इस क्रम में कहा कि हमारे पास  उस समय 2008 में यह क्षमता नहीं थी और मुझे आश्चर्य होगा,अगर हमारे पास आज यह हो.  कहा कि अगर हमने कोशिश की होती तो हम नाकाम होते और इससे एक बड़ा झटका लगता.  बता दें कि देश में अक्सर चर्चा होती है कि जिस तरह अमेरिका ने पाकिस्तान में घुसकर लादेन को ठिकाने लगाया, उसी तरह की कार्रवाई भारत को भी आतंकी हाफिज सईद के खिलाफ करनी चाहिए.

बिपिन रावत ने कहा था कि भारत में भी अमेरिका के ओसामा जैसे ऑपरेशन की क्षमता

टाइम्स नाउ की रिपोर्ट के अनुसार पी चिंदबरम का यह बयान ऐसे समय में आया है जब कुछ घंटे पूर्व आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत ने कहा था कि मुंबई हमले के दोषियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए भारत में भी अमेरिका के ओसामा जैसे ऑपरेशन की क्षमता है.  जानकारों का कहना है कि चिदंबरम का यह बयान कांग्रेस के लिए परेशानी का सबब बन सकता है.   चिदंबरम ने कहा कि मुंबई हमले के बाद भारत ने कूटनीतिक चैनलों के जरिए पाकिस्तान को कड़ा संदेश दिया था कि मुंबई की तरह अगर दूसरा हमला हुआ तो करारा जवाब दिया जायेगा.  हालांकि इससे पहले टाइम्स नाउ को दिये गये अपने इंटरव्यू में जनरल रावत ने कहा कि एबटाबाद में अमेरिकी तर्ज पर अटैक की तरह का ऑपरेशन एक विकल्प था.

आर्मी चीफ के अनुसार इसे दूसरी तरह से कर रहे हैं.  एक विकल्प है कि आप वैसा करें जैसा अमेरिकियों ने ओसामा बिन लादेन के खिलाफ किया. यह एक विकल्प है. यह संभव है.  लेकिन सरकार इसे अलग तरीके से कर रही है.  पाकिस्तान को अलग-थलग किया जा रहा है.  आज, आप देखते हैं कि पाकिस्तान कहां है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

hosp22
You might also like
%d bloggers like this: