Lead NewsNationalWest Bengal

प. बंगाल चुनावः दूसरे चरण की वोटिंग की तैयारियां पूरी, नंदीग्राम में धारा 144 लागू

Kolkata : पश्चिम बंगाल में गुरुवार को दूसरे चरण का मतदान होगा. इसकी सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं. निर्वाचन आयोग ने पूर्व मेदिनीपुर जिले में नंदीग्राम विधानसभा क्षेत्र में बुधवार को सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी है. इस सीट पर प. बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और शुभेंदु अधिकारी के बीच सीधी टक्कर है.

Sanjeevani

इसे भी पढ़ेंःकोरोना के बढ़ते मामलों के कारण सभी सरकारी कार्यालयों में बायोमेट्रिक अटेंडेंस पर रोक, रजिस्टर पर बनेगी हाजिरी

MDLM

बाहरी लोग नंदीग्राम में नहीं घुस पायेंगे

चुनाव आयोग ने एक हेलीकॉप्टर की मदद से इलाके में निगरानी भी शुरू कर दी है. निर्वाचन क्षेत्र की संवेदनशीलता को देखते हुए जो लोग नंदीग्राम के मतदाता नहीं हैं, उन्हें क्षेत्र में प्रवेश करने नहीं दिया जा रहा है.

चुनाव आयोग के एक अधिकारी ने कहा कि हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि कानून और व्यवस्था की स्थिति बिगड़े नहीं और लोग बिना किसी डर के मतदान कर सकें. उन्होंने बताया कि धारा 144 लागू होने से पांच या उससे अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर पाबंदी है.

उन्होंने बताया कि इस निर्वाचन क्षेत्र में केंद्रीय बलों की 22 टुकड़ियों को तैनात किया जा रहा है. इस क्षेत्र में कुल 355 मतदान केंद्र हैं और इनमें से 75 प्रतिशत केंद्रों पर वेबकास्ट की सुविधा है.

इसे भी पढ़ेंःकोरोना पर राजनीतिक दलों का रंगः खुद मियां फजीहत, दीगरा नसीहत

Related Articles

Back to top button