JharkhandLead NewsRanchi

पीएसए प्लांट के उद्घाटन के 7 दिन बाद भी रिम्स में नहीं शुरू हो पायी ऑक्सीजन की सप्लाई

Ranchi : रिम्स परिसर में लगे पीएसए प्लांट के उद्घाटन हुए 7 दिन हो गये हैं, इसके बावजूद रिम्स के किसी भी वार्ड में इससे ऑक्सीजन की सप्लाई शुरू नहीं हो पायी है. पीएसए प्लांट लगानेवाली कंपनी ऐरॉक्स के सर्विस इंजीनियर अभिनाश कुमार ने बताया कि ऑक्सीजन सप्लाई के लिए प्लांट तो पूरी तरह से तैयार है, लेकिन रिम्स के जिन विभागों में ऑक्सीजन सप्लाई करनी है, वहां पर अभी सुव्यस्थित तरीके से पाइप लाइन ही नहीं बिछी है. मेडिसिन विभाग, ओटी सहित कार्डियो विभाग के सभी वार्ड के बेडों पर अल्टरनेट तरीके से पाइप लाइन पहले से बिछा हुआ है. अल्टरनेट तरीके से पाइप बिछी होने के कारण सभी जगह ऑक्सीजन की सप्लाई नहीं हो पा रही है. इसलिए फिर से पाइप लाइन बिछायी जा रही है. आगामी 20 दिनों के अंदर पाइप लाइन बिछाने का काम पूरा हो जायेगा. इसके बाद से ऑक्सीजन की सप्लाई शुरू हो जायेगी.

बता दें कि पीएसए प्लांट 24 घंटे में 424 जंबो सिलिंडरों में ऑक्सीजन भरने की क्षमता रखता है. पाइपलाइन बिछ जाने के बाद मेडिसिन विभाग के डी1 और डी 2 वार्ड, ओटी और कार्डियो विभाग के सभी वार्डों में ऑक्सीजन की सप्लाई की जायेगी.

इसे भी पढ़ें – Breaking: नीति आयोग की रैंकिग में रामगढ़ और लातेहार बन गये देश के सबसे फिसड्डी जिले, विकास के पैमानों पर हुए फेल

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: