Corona_UpdatesJharkhandRanchi

ऑक्सीजन एक्सप्रेस 3 टैंकरों के साथ सेल के बोकारो स्टील प्लांट पहुंची

Ranchi: यूपी के लखनऊ से चलकर ऑक्सीजन एक्सप्रेस 3 टैंकरों के साथ सेल के बोकारो स्टील प्लांट पहुंची. जहां से लगभग 50 टन लिक्विड ऑक्सीजन लेकर यूपी के लिए रवाना हो गई हैं. ऑक्सीजन एक्सप्रेस गुरुवार की रात में बोकारो पहुंची थी. जिसके बाद स्टील प्लांट से टैंकरों में लिक्विड ऑक्सीजन की फीलिंग की गई. 21 अप्रैल को ऑक्सीजन एक्सप्रेस लखनऊ से बोकारो के लिए चली थी.

इसे भी पढ़ेःकोविड ड्यूटी में लगे पारा शिक्षकों के हो 50 लाख का बीमा

बोकारो स्टील प्लांट के प्रभारी निदेशक अमलेंदु प्रकाश ने बताया कि स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन में तीन टैंकर आए हैं. जिसमें लगभग 50 टन लिक्विड ऑक्सीजन भेजी जा रही है. उन्होंने बताया कि प्लांट से अभी तक देश के विभिन्न राज्यों में जरूरत के मुताबिक ऑक्सीजन की आपूर्ति की जा रही है.

advt

जिसमें उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड और छत्तीसगढ़ शामिल है. उन्होंने बताया है कि बोकारो स्टील में वर्तमान समय में ऑक्सीजन का प्रोडक्शन बढ़ाकर 150 टन कर दिया गया है. फिलहाल इंडस्ट्रीज के लिए ऑक्सीजन की सप्लाई बंद कर दी गई है.

बोकारो से ऑक्सीजन भेजने के लिए ग्रीन कॉरिडोर बनाया गया है. ट्रेन जब यूपी से ऑक्सीजन लेने के लिए बोकारो भेजी गई थी तब भी ग्रीन कॉरिडोर बनाया गया था. लंबी दूरी में सड़क परिवहन की तुलना में ट्रेनों के माध्यम से ऑक्सीजन की ढुलाई ज्यादा तेजी से हो सकती है.

adv

इसे भी पढ़ेः400 लोग कहां लेंगे राशन पता ही नहीं

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: