Corona_UpdatesHEALTHLead NewsNational

गोवा के सरकारी अस्पताल में आक्सीजन की कमी, 26 कोरोना संक्रमितों की मौत

स्वास्थ्य मंत्री ने बॉम्बे हाईकोर्ट से निष्पक्ष जांच की अपील की

Goa : गोवा के सरकारी अस्पताल में आक्सीजन की कमी की वजह से 26 कोरोना संक्रमितों की मौत हो गयी थी. अब इस मामले में बॉम्बे हाईकोर्ट से निष्पक्ष जांच की अपील गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने की है. उन्होंने मंगलवार को कहा है कि गोवा में कई कोरोना संक्रमितों की मौत ऑक्सीजन सप्लाई की कमी की वजह से हो गयी. मैं मुंबई हाईकोर्ट से मांग करता हूं कि इस पूरे मामले की जांच करें और दोषी को सजा दें.

ऑक्सीजन की कमी की वजह से यह मौत हुई है. यह मौत 2 बजे से लेकर सुबह के छह बजे के बीच हुई है. इस पूरे मामले की जांच होनी चाहिए. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने ही सरकार पर सवाल खड़े कर दिए हैं और जांच की मांग की है.

advt

मुख्यमंत्री ने भी माना है ऑक्सीजन की सप्लाई में हैं परेशानियां

राज्य के मुख्यमंत्री ने यह बात मानी है कि ऑक्सीजन की सप्लाई में अभी भी परेशानिया हैं हालांकि उन्होंने कहा है कि अब राज्य में ऑक्सीजन की कोई किल्लत नहीं है.स्वास्थ्य मंत्री राणे ने सीएम के दौरे के बाद मीडिया से बातचीत में माना कि जीएमसीएच में सोमवार को मेडिकल ऑक्सीजन की सप्लाई कम रह गई थी.

इसे भी पढें :Corona Update : बच्चों के लिए कोरोना रोधी वैक्सीन का ट्रायल शुरू करेगी भारत बायोटेक

1200 बड़े सिलिंडरों की जरूरत थी, सिर्फ 400 ही मिले

हमें सोमवार को 1200 बड़े सिलिंडरों की जरूरत थी जबकि हमें सिर्फ 400 सिलिंडर ही मिले थे. उन्होंने मांग की है कि ऑक्सीजन सप्लाई पर एक श्वेत पत्र तैयार करना चाहिए. राज्य सरकार ने तीन नोडल अधिकारियों की टीम बनायी जिसे जीएमसीएज में ऑक्सीजन की कमी की जानकारी मुख्यमंत्री को देनी चाहिए थी ताकि हमें सही समय पर ऑक्सीजन मिलता. अब इस मौत के लिए कौन जिम्मेदार है, उसे सामने लेकर आना चाहिए.
इसे भी पढें :कोरोना से मृत पत्रकारों के परिजनों को दस लाख रुपए मुआवजा व नौकरी की गारंटी दे सरकार : भुवनेश्वर मेहता

सही रणनीति होने की वजह परेशानी

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने अस्पताल का दौरा करने के बाद कहा था कि यहां ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है, समस्या सिर्फ ऑक्सीजन का सही तरीके से इस्तेमाल करने में है, सही रणनीति होने की वजह से ऐसा महसूस हो रहा है कि ऑक्सीजन रोगियों तक नहीं पहुंच रहा है.

इसे भी पढें :CRIME NEWS: सड़क तक छोड़ने की बात कह कर युवक को लाया और मार दी गोली

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: