GiridihJharkhand

पत्थर खदान में छापेमारी हुई तो भाग निकला मालिक, बड़ी मात्रा में विस्फोटक जब्त

Giridih: अवैध विस्फोटक से पत्थर खदान में उत्खन्न करने की गुप्त सूचना मिलने पर शनिवार को गिरिडीह की पचंबा थाना पुलिस ने बड़े पैमाने पर विस्फोटक जब्त किया है. गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस उसी वक्त पहुंची जब खदान संचालक ओमप्रकाश बरनवाल अपने पार्टनर के साथ खदान में विस्फोट करने की तैयारी में थे.

खदान से बड़े पैमाने पर विस्फोटक जब्त किया गया  जबकि खदान संचालक ओमप्रकाश बरनवाल व उसके पार्टनर फरार होने में सफल रहे. पचंबा पुलिस निरीक्षक अनिल कुमार के साथ थाना प्रभारी नीतीश कुमार के नेत्तृत्व में शनिवार को यह कार्रवाई दोपहर के वक्त हुई.

जानकारी के अनुसार जिस खदान में छापेमारी हुई, वह पचंबा थाना क्षेत्र के तेलोडीह के गादी में पड़ता है. गादी के इस खदान में इसे पहले भी अवैध विस्फोटक का इस्तेमाल कर पत्थरों का अवैध उत्खन्न किये जाने की बात सामने आयी है.

पुलिस की छापेमारी के दौरान खदान संचालक ओमप्रकाश बरनवाल के फरार होने की बात सामने आई है, लेकिन पचंबा थाना पुलिस ने खदान के समीप एक कमरे से लाल रंग के तार से जुड़े 400 सौ पीस डेटोनेटर के साथ 42 पीस जिलेटीन भी बरामद किये हैं.

खदान संचालक के फरार होने का कारण फिलहाल स्पष्ट नहीं हो पाया है कि संचालक ओमप्रकाश बरनवाल ने इतने बड़े पैमाने पर विस्फोटक कहां से मंगा रखा था. लिहाजा, पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है. जांच के आधार पर पचंबा थाना पुलिस खदान संचालकों के खिलाफ अवैध विस्फोटक के मामले में केस दर्ज करेगी.

जानकारी के अनुसार खदान मालिक ओमप्रकाश बरनवाल जहां कोडरमा के रहने वाले बताये जा रहे हैं, वहीं पार्टनर गिरिडीह शहर के बरगंडा के रहने वाले बताये जा रहे हैं. जानकारी के अनुसार तेलोडीह के गादी में संचालित इस खदान का लाइसेंस फिलहाल वैध है.

इसे भी पढ़ें – विधानसभा चुनाव 2021: जानिए ओपिनियन पोल के मुताबिक किस राज्य में किसकी सरकार

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: