न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

नौ राज्यों की 72 संसदीय सीटों पर 60 फीसदी से अधिक मतदान, सचिन, अमिताभ ने  वोट डाले

नौ राज्यों की 72 संसदीय सीटों पर वोट डाले गये. इस चरण में कुल 961 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला होना है.

63

NewDelhi :  लोकसभा चुनाव के तहत सोमवार को चौथे चरण का मतदान हुआ.  इसके तहत नौ राज्यों की 72 संसदीय सीटों पर वोट डाले गये. इस चरण में कुल 961 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला होना है. इसमें कई बड़े नेताओं की किस्मत ईवीएम में बंद हुई. शाम छह बजे तक  मध्य प्रदेश  में 65.77 फीसदी, बिहार  में 58.90 फीसदी, महाराष्ट्र  में 58.23 फीसदी, प. बंगाल  में 76.44 फीसदी, राजस्थान  में  64.50 फीसदी और झारखंड  में 63.77 फीसदी वेाट पड़े.

इनमें पश्चिम बंगाल में  सर्वाधिक वोट पड़े हैं. वोट डालने के लिए खिलाडि़यों व  फि‍ल्‍़मी सितारों में भी जोश नजर आया. भारत रत्न क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने भी लोकतंत्र के महापर्व में हिस्सा लिया. इस बार सचिन अपने बेटे अर्जुन और बेटी सारा के साथ वोट डालने आये थे. यह पहला मौका था जब अर्जुन और सारा ने भी वोटिंग में हिस्सा लिया है. अर्जुन इस वक्त 19 साल के है. सचिन के साथ पत्नी अंजली तेंदुलकर भी वोट डालने आयी थीं.

इसे भी पढ़ेंःआसनसोल हिंसा पर टीएमसी प्रत्याशी मुनमुन की दलील, मुझे कुछ नहीं पता, बेड टी देर से मिली ,उठने में देर हो गयी 

शबाना आजमी,  उद्धव ठाकरे ने  वोट डाला

अमिताभ  ने पत्नी जया बच्चन, बेटे अभिषेक और बहू ऐश्वर्या राय के साथ जुहू के मतदान केंद्र पहुंचकर मतदान किया. सलमान खान ने बांद्रा के पोलिंग बूथ में वोटिंग की. गीतकार गुलजार ने भी मुंबई में  वोट डाला.  अभिनेता संजय दत्त ने पत्नी मान्यता दत्त के साथ मतदान किया. गीतकार जावेद अख्‍तर और अभिनेत्री शबाना आजमी ने भी मुंबई में वोट डाला.

महेश भट्ट, अमृता राव, रनवीर सिंह, नगमा, राजपाल यादव, करन जौहर, अरबाज खान, टाइगर श्राफ, इमरान हाशमी, ऋतिक रोशन, राकेश रोशन, अभिनेता अजय देवगन, काजोल, आर माधवन ने भी मुंबई में वोटिंग की.  शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने भी अपने बेटे आदित्य ठाकरे और पत्‍़नी रश्मि ठाकरे के साथ मुंबई के गांधी नगर में वोट डाला.

इसे भी पढ़ेंः मोदी ने सियासी ‘भस्मासुर’ को साधने के लिए दिया अक्षय को इंटरव्यू?

टीएमसी और भाजपा  के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प

SMILE

बंगाल के आसनसोल में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और भाजपा  के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हुई. दोनों ओर से लाठी-डंडे भी चले हैं. उनपर काबू पाने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. आसनसोल से भाजपा  प्रत्याशी बाबुल सुप्रियो की कार पर इस दौरान हमला भी हुआ. उनकी कार के शीशे तोड़े गये हैं. आसनसोल में चुनाव के दौरान पत्रकारों के वाहनों पर हमले भी हुए.

उन्होंने मुझे बेड टी  देर से दी

आसनसोल में हिंसक झड़प की खबरों पर तृणमूल कांग्रेस की प्रत्याशी और पूर्व अभिनेत्री मुनमुन सेन ने कहा कि उन्होंने इस बारे में कुछ नहीं सुना.  मुनमुन सेन ने कहा कि क्योंकि वह देर से सोकर उठी थीं.  बता दें कि एनडीटीवी से बातचीत के क्रम में मुनमुन सेन ने कहा, उन्होंने मुझे बेड टी (सुबह की चाय) देर से दी, इसलिए मैं बहुत देर से उठी… क्या कह सकती हूं…?

 केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह को भड़काऊ बयान पर चुनाव आयोग ने नोटिस

लोकसभा चुनाव के दौरान जनसभा रैली में विवादित बयान दिये जाने की वजह से बेगूसराय से भाजपा उम्मीदवार और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के खिलाफ चुनाव आयोग ने नोटिस जारी किया है. गिरिराज सिंह ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के सामने मंच से मुस्लिम समुदाय के लोगों को चेतावनी दी थी कि अगर कब्र के लिए तीन हाथ जगह चाहिए तो इस देश में वंदेमातरम गाना होगा और भारत माता की जय कहना होगा.

चुनाव आयोग द्वारा नोटिस की वजह गिरिराज सिंह के भड़काऊ और साम्प्रदायिक भाषण रहा है.   गिरिराज सिंह ने बुधवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के कार्यक्रम में अपने भाषण के दौरान अन्य बातों की चर्चा करने के अलावा कहा कि कुछ लोग बिहार की धरती को रक्तरंजित करना चाहते हैं, सांप्रदायिक आग फैलाना चाह रहे हैं, लेकिनभाजपा जब तक है . न बिहार में ऐसा होगा और न बेगूसराय की धरती पर वे ऐसा होने देंगे.

इसे भी पढ़ेंः अर्थशास्त्रियों ने कहा, 2019 का चुनाव अहम,  मोदी कार्यकाल में स्टेट टेररिज्म और स्ट्रीट टेररिज्म का बोलबाल रहा

 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: