Main Slider

2300 से अधिक संक्रमित मरीजों ने नाम-पते गलत बताये, पुलिस ने 1171 लोगों का ढूंढ निकाला

Lucknow :  उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोविड-19 के करीब 2300 मरीजों ने अपने नाम और मोबाइल नंबर व पते के बारे में गलत जानकारी दी है. स्वास्थ्य विभाग ने इसकी जानकारी दी है. इससे प्रदेश में हड़कंप मचा हुआ है.

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि 23 से 31 जुलाई के बीच विभिन्न निजी और सरकारी प्रयोगशाला में नमूने देने वाले 2290 लोगों ने अपना नाम पता और मोबाइल नंबर गलत दर्ज कराया है. यह सभी लोग कोविड-19 के मरीज हैं. इसकी पुष्टि होने के बाद जब स्वास्थ्य विभाग ने उन लोगों से संपर्क करने की कोशिश की तो यह पता चला कि उन्होंने जो विवरण दर्ज कराया है, वह गलत है.

अधिकारी ने बताया कि इस बारे में पुलिस को सूचित कर दिया गया है और उन सभी लोगों की तलाश की जा रही है. यह लोग सिर्फ लखनऊ के ही नहीं बल्कि अन्य जिलों के भी हैं.

advt

नियंत्रण कक्ष को जानकारी दे दी गयी

इस बीच लखनऊ के पुलिस आयुक्त सुजीत पांडे ने कहा कि यह सूचना मिलने के बाद पुलिस ने मुस्तैदी से कार्यवाही करते हुए उनमें से 1171 लोगों का पता लगा लिया है. इस बारे में संबंधित अधिकारियों के साथ-साथ एकीकृत कोविड-19 कमांड और नियंत्रण कक्ष को जानकारी दे दी गयी है.

उन्होंने कहा कि बाकी लोगों का पता लगाने की कोशिश की जा रही है. अस्पतालों और प्रयोगशालाओं के प्रशासन से कहा गया है कि वह सैंपल लेने से पहले संबंधित व्यक्ति के मोबाइल नंबर की जांच करें.  ताकि स्वास्थ्य विभाग उन पर नजर रख सके.

गौरतलब है कि राजधानी लखनऊ में अब तक कोविड-19 के 8686 मामले सामने आ चुके हैं. जिनमें से रविवार तक 4012 प्रकरण उपचाराधीन थे. राजधानी में रविवार तक 4559 मरीज पूरी तरह ठीक हो चुके हैं जबकि 115 की मौत हो चुकी है.

राज्य सरकार की काबीना मंत्री कमल रानी वरुण का कोविड-19 संक्रमित होने के बाद निधन हो गया. वहीं, प्रदेश के जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह जी कोविड-19 के मरीज हो चुके हैं.

adv

इसे भी पढ़ेंः दिग्विजय बोले- धर्म से खिलवाड़ के कारण गृहमंत्री कोरोना संक्रमित, शिवराज ने कहा- सनातन धर्म से खिलवाड़ के कारण कांग्रेस पतन की ओर

 

advt
Advertisement

6 Comments

  1. I love looking through a post that can make people think. Also, many thanks for permitting me to comment!

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button