Education & CareerHEALTHJharkhandRanchiTOP SLIDER

NewsWing Exclusive : झारखंड के मेडिकल कॉलेजों की सीटों में बाहरी स्टूडेंट्स की सेंधमारी, टॉप 400 की लिस्ट में 49 बिहार से

झारखंड और बिहार के मेरिट लिस्ट का मिलान करने पर मिली गड़बड़ी

Rahul Guru

Ranchi : झारखंड के मेडिकल कॉलेजों के एमबीबीएस, बीडीएस और बीएचएमएस कोर्स में प्रवेश के लिए झारखंड कंबाइंड एग्जामिनेशन बोर्ड की ओर से मेरिट लिस्ट जारी की गयी है. इस मेरिट लिस्ट में भारी अनियमितता है. झारखंड के मेरिट लिस्ट की टॉप 400 स्टूडेंट्स की लिस्ट में अब तक की जानकारी के अनुसार 49 स्टूडेंट्स दूसरे राज्य के हैं.

से भी पढ़ें:हटिया से चलने वाली तीन ट्रेनों के समय में किया गया बदलाव, जानें समय सारणी

बिहार के हैं ये 49 स्टूडेंट्स

झारखंड के मेडिकल कॉलेजों के एडमिशन लिस्ट में दूसरे राज्य के स्टूडेंट्स के शामिल होने की जानकारी मिलने के बाद न्यूज विंग ने इसकी विशेष पड़ताल की. झारखंड और बिहार के मेरिट लिस्ट को मिलाया गया. जिसमें यह गड़बड़ी सामने आयी. पड़ताल में पता चला कि झारखंड के मेरिट लिस्ट में बिहार के 49 स्टूडेंटस के नाम शामिल हैं. इन सभी स्टूडेंट्स ने डूअल डोमेसाइल का लाभ उठाते हुए झारखंड और बिहार दोनों राज्यों के मेडिकल कॉलेजों में एडमिशन लेने की कोशिश की है.

इसे भी पढ़ें:राज्य कला उत्सव का आयोजन नौ से 15 दिसंबर तक

झारखंड कंबाइंड ने जारी कर रखा है नोटिस

राज्य के मेडिकल कॉलेजों में दूसरे राज्य के स्टूडेंट्स शामिल न हों, इसके लिए झारखंड कंबाइंड ने बजाप्ता नोटिस जारी कर रखा है. दो दिसंबर को अखबारों में विज्ञापन के माध्यम से बोर्ड ने मेरिट लिस्ट को स्पष्ट किया है. झारखंड कंबाइंड बोर्ड की उप परीक्षा नियंत्रक रंजीता हेंब्रोम के हस्ताक्षर से जारी नोटिस में कहा गया है कि राज्य के मेडिकल कॉलेजों की कोटा सीटों पर नामांकन की पात्रता केवल झारखंड के निवासियों की है. किसी अन्य राज्य के राज्य कोटे की सीटों पर नामांकित अभ्यर्थी यदि झारखंड राज्य के सीटों पर नामांकन के लिए अनुशंसित किये जाते या एडमिशन लिए हुए पाये जाते हैं तो उनके विरूद्ध  कार्रवाई की जायेगी.

इसे भी पढ़ें:Newswing Impact: गेल इंडिया मामले में डीडीसी ने लिखा डीएओ को पत्र, कहा-नहीं किया गया मुआवजे का उचित आकलन, तय करें समुचित दर

ये हैं बिहार के 49 स्टूडेंट्स

सृष्टि भारद्वाज, विक्की सागर, निधि कुमारी, अभिरूचि कुमारी, प्रगति प्रिया, आयुष कुमार, आदर्श शंकर प्रसाद, चंदा कुमारी, राहुल प्रसाद, सृष्टि सिंह, युक्ति, राज कच्छप, शुभम कुमार, केशव झा, काजल कुमारी, जयंत कुमार, तेजस्विता, मेधा कुमारी, अंजली कुमारी, शुभम राज, रत्ना दयाल, विभू उत्कर्ष, ऋषभ किशोर सिंह, नैन श्री, शुभम कुमार, विश्रुति सिंह, स्वाति सिंह, दीपा कुमारी, शैली कुमार, स्मृति सिंह, समरीन परवीन, निशिल प्रकाश, अनुष्का यामिनी, दुर्गेश पाठक, गीतांशी, शिव शंकर, राहुल रंजन सिन्हा, श्रीलेखा कुमारी, धीरज सिन्हा, नुसरत जहां, शिवम पांडेय, प्रीति कुमारी, आयुषी श्री, मो कामरान, दीक्षा राज, आर्य प्रकाश, खुशबू कुमारी, सौम्या कृति, आदित्य कुमार सहित अन्य के नाम शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें:आपका लोन अभी नहीं होगा सस्ता, भारतीय रिजर्व बैंक ने रेपो रेट में नहीं किया कोई बदलाव

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: