न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

2019 तक हर घर में होंगे हमारे कार्यकर्ता : झामुमो

1,480

Lohardaga: झारखंड मुक्ति मोर्चा की बैठक कुडू प्रखंड के सलगी बाजार में बुधवार को हुई. इसमें मुख्य रूप से जिला अध्यक्ष मुजम्मिल अहमद, जिला सचिव रंथू उरांव, अल्पसंख्यक मोर्चा के जिला अध्यक्ष एनुल अंसारी, जिला कार्यकारिणी सदस्य सैयद सलीम, नगेंद्र साह उपस्थित हुए. इस दौरान सदस्यता अभियान पर चर्चा की गयी. इसमें मुख्य रूप से डोर टू डोर अभियान और अधिक से अधिक लोगों को झामुमो से जोड़ने पर चर्चा की गयी. जिलाध्यक्ष मोजम्मिल अहमद ने कहा कि हमारा लक्ष्य लोहरदगा जिले के हर घर से झारखंड मुक्ति मोर्चा का एक कार्यकर्ता बनाना है. हुए कहा कि बहुत जल्द भाजपा सरकार का झारखंड से सफाया होने वाला है. क्योंकि ये सरकार अपने फायदे के लिए राज्य को बहुत पीछे ले गयी है. कहा कि आइए हम सब मिलकर इस सरकार को झारखंड से उखाड़ फेकने का काम करें.

सांप्रदायिकता की राजनीति कर रही है राज्य सरकार

जिला सचिव रंथु उरांव  ने कहा कि जब से भाजपा की सरकार बनी है हिंदू-मुस्लिम की राजनीति कर रही है. लोगों को हिंदू-मुस्लिम के नाम पर लड़ा रही है. यह सरकार लड़ाई लगा कर झारखंड में राज करना जानती है.  सरकार को आने वाले चुनाव 2019 में सबक सिखाने की जरूरत है. वहीं अल्पसंख्यक मोर्चा के जिला अध्यक्ष ऐनुल अंसारी ने कहा कि अल्पसंख्यक के लिए अगर कोई पार्टी सोचती है तो वो झामुमो झारखंड मुक्ति मोर्चा है. मोर्चा हमेशा अल्पसंख्यक का हक अधिकार दिलाने के लिए तैयार रहा है. रघुवर सरकार ने यहां की जनता को गुमराह कर लूटने का काम किया है.

पारा शिक्षकों की मांगें पूरी होनी चाहिए

जिला कार्यकारी सदस्य सैयद सलीम ने कहा कि पारा शिक्षकों की जायज़ मांगों को रघुवर सरकार को पूरा करना चाहिए. यह सरकार इनकी जायज़ मांगों को नजर अंदाज कर रही है. अगर इनकी जायज़ मांगों को सरकार के द्वारा पूरा नहीं किया जाता है तो झारखंड मुक्ति मोर्चा उग्र आंदोलन करेगी.

इन्होंने ली जेएमएम की सदस्यता

इस दौरान कई लोगों ने झामुमो की सदस्यता ली. इनमें अमित साहू, सुरेश साहू, मंजेश्वर उरांव, अमित उरांव, मुकेश उरांव, अरुण उरांव, अशोक उरांव, नीरज उरांव, राजेश बैठा, राकेश बैठा, अजित प्रजापति, दीपक बैठा अमोद साहू, लालू लोहरा, रमेश मुंडा, सुरेश मुंडा, सुभाष मुंडा, अमित ठाकुर, संजय सिंह, प्रेम साहू, बेनी ठाकुर, जानकी ठाकुर, उमेश अरोरा, संदीप उरांव, महेश साहू, रोशन बैठा, शिव शंकर प्रजापति, अरविंद राम, आकाश बैठा आदि के नाम हैं.

इसे भी पढेंः पारा शिक्षकों की मांग को लेकर राज्यपाल से मिला कांग्रेस विधायकों का प्रतिनिधिमंडल, की स्थायीकरण की मांग

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: