न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

बोकारो थर्मल के संत पॉल मार्डन स्कूल में वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन

170

Bermo: बेरमो अनुमंडल के बोकारो थर्मल स्थित संत पॉल मार्डन स्कूल में मंगलवार को वर्ग अष्टम से दसम वर्ग तक के छात्र-छात्राओं के बीच इंटर हाऊस वाद विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. प्रतियोगिता का उद्घाटन स्कूल की प्राचार्य नितिका गायकवाड ने किया. मौके पर प्राचार्य ने कहा कि स्कूल में इस प्रकार के आयोजनों से बच्चों में आत्मविश्वास की भावना पैदा होती है तथा प्रतिस्पर्धा की भावना पैदा होती है. वाद-विवाद प्रतियोगिता में सभी छात्र एवं छात्राओं को चार हाऊसों गांधी,शास्त्री, अंबेदकर एवं टैगोर में बांटा गया था.

वाद विवाद प्रतियोगिता का विषय ‘इंटरनेट का प्रभाव’ कितना सही और कितना गलत रखा गया था. सभी प्रतिभागियों को इसके पक्ष एवं विपक्ष में बोलना था. प्रतिभागियों ने विषय वस्तु पर अपना पक्ष रखते हुए कहा कि वर्तमान परिवेश में इंटरनेट के बिना काम करना संभव नहीं है और इसकी काफी सार्थकता सकारात्मक रुप में बन गयी है. जबकि विपक्ष के प्रतिभागियों का कहना था कि इंटरनेट का समाज एवं कम उम्र के बच्चों पर काफी नकारात्मक प्रभाव पड़ रहा है जिसके दुष्परिणाम आये दिन हमें हत्या, बलात्कार एवं विभिन्न प्रकार की हिंसाओं में देखने को मिल रहा है. वाद-विवाद प्रतियोगिता में शामिल सभी हाऊसों में शामिल प्रतिभागियों में से गांधी हाऊस के साक्षी कुमारी, शाहिल गुप्ता, खुशी कुमारी, आयुष कुमार. शास्त्री हाऊस में अर्चित दत्ता, करीना गौसिया खातून, निधि‍ कुमारी, नेहा कुमारी. टैगोर हाऊस में वरुण राज, अमीश लकड़ा, ऋतिक कुमार, अनुकृति खलखो, अंबेदकर हाऊस में जय कुमार, आयुष दूबे, संस्कृति कुमारी, स्मृति मिश्रा शामिल थे. जबकि प्रतियोगिता में बतौर निर्णायक मदर टेरेसा स्कूल कथारा के निदेशक सतीश दयाल एवं नीतिश कुमार मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें – अलर्ट : रात 8 बजे से पहले और 10 बजे के बाद पटाखे फोड़े, तो होगी कार्रवाई

अंबेदकर हाऊस बना विजेता

वाद-विवाद प्रतियोगिता में अंबेदकर हाऊस के जय कुमार,आयुष दूबे,संस्कृति कुमारी,स्मृति मिश्रा को विजेता घोषित किया गया. जबकि उप विजेता शास्त्री हाऊस के अर्चित दत्ता, करीना गौसिया खातून, निधि‍ कुमारी, नेहा कुमारी को घोषित किया गया.

palamu_12

इसे भी पढ़ें – आरोपः बीजेपी विधायक केदार हाजरा के भतीजे ने रेप किया, बड़े भाई ने भरी पंचायत में मां और पीड़िता को चप्पल से पीटा, सवाल पर हाजरा ने फोन काटा

प्रतियोगिता में इनकी रही भागीदारी

प्रतियोगिता को सफल बनाने में स्कूल के प्रबंधक मधुकर गायकवाड सहित शिक्षकों में देवेंद्र प्रसाद यादव, सुरेश कुमार, गौतम चंद्र पाल, राजीव प्रसाद, सूरज यादव, अनिता राज, सरोज कुमारी आदि की महत्वपूर्ण भूमिका रही. संचालन कुमार अनिश ने किया.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: