HEALTHNEWSRanchi

बढ़ते संक्रमण के बीच बिजली कर्मियों को वैक्सीन दिलाने का आदेश

निगम ने जारी किया पत्र

केंद्रीय ऊर्जा मंत्रालय ने भी दिया था आदेश

Ranchi: बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच निर्बाध बिजली मुहैया करना एक चुनौती है. एक आंकड़े के मुताबिक अब तक पंद्रह से अधिक बिजली कर्मियों की मौत संक्रमण से हो चुकी है. जिसे गंभीरता से लेते हुए निगम ने आदेश दिया है कि सभी कर्मचारियों को जिला प्रशासन और सिविल सर्जन से संपर्क कर वैक्सीनेशन दिलायें. वहीं, रांची विद्युत आपूर्ति क्षेत्र के महाप्रबंधन पीके श्रीवास्तव ने भी इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है.

बात दें पिछले दिनों झारखंड पावर इंजीनिर्यस एसोसिएशन के बैनर तले मुख्यमंत्री को पत्र लिखा गया था. जिसमें बिजली कर्मियों के बीच बढ़ते संक्रमण को कम करते हुए वैक्सीनेशन कराने की मांग की गयी थी.

advt

केंद्रीय ऊर्जा मंत्रालय ने दिया था आदेश:

इस संबध में केंद्रीय ऊर्जा मंत्रालय की ओर से इस संबध में 26 अप्रैल को ही आदेश दिया गया था कि सभी राज्य बिजली कर्मियों के वैक्सीनेशन पर ध्यान दें. पत्र में सभी राज्यों के मुख्य सचिवों को लिखा गया. जिसमें जिक्र था कि बिजली कर्मियों के वैक्सीनेशन की उचित व्यवस्था की जायें. संक्रमण काल में निर्बाध बिजली के लिये जरूरी है कि कर्मी सुरक्षित रहें. इसके बाद निगम स्तर से भी आदेश जारी किया गया.

इसे भी पढ़ें : ऑटो पर तीन व कार में चार सवारी ही बैठा सकते हैं, अधिक बैठाने पर होगी कार्रवाई

वहीं निगम आपूर्ति क्षेत्र की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि बहुत से कर्मी संक्रमित होकर होम आइसोलेशन में है. ऐसे में सभी फील्ड कर्मियों को सर्तक होकर काम करने की जरूरत है. इस दौरान समाजिक दूरी का विशेष पालन किया जाना चाहिये. बता दें पिछले महीने से ही बिजली कर्मियों में संक्रमण देखा गया. वहीं अप्रैल के अंत से बिजली कर्मियों की मौत की खबरें आने लगी.

इसे भी पढ़ें : कोरोना से लड़ने के लिए 510 करोड़ रुपये की दवाएं भारत को दान देगी Pfizer

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: