JamshedpurJharkhandSaraikela

जमशेदपुर : आदित्यपुर में दर्जनभर से अधिक वाशिंग सेंटर को बंद करने का आदेश, डीप बोरिंग करनेवालों पर भी सख्ती

Jamshedpur : गर्मी के इस मौसम में जमशेदपुर समेत आसपास के क्षेत्रों में जल संकट गहराता जा रहा है. इससे जमशेदपुर से सटा पड़ोसी जिले का आदित्यपुर क्षेत्र भी अछूता नहीं है. इस क्षेत्र का जलस्तर लगातार नीचे गिरता जा रहा है. इसे लेकर आदित्यपुर नगर निगम एक्शन में आ गया है. इसके तहत क्षेत्र के करीब एक दर्जन से अधिक वाशिंग सेंटर को बंद करने का आदेश दिया गया हे. इतना ही नहीं, आदेश नहीं मानने पर निगम ने वाशिंग सेंटर संचालकों पर कार्रवाई का फैसला लिया है.
इसके साथ ही क्षेत्र में मनमाने ढ़ंग से डीप बोरिंग वालों के खिलाफ भी निगम ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है. बगैर निगम के अनुमति के बोरिंग करवाने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई करने का निर्णय लिया गया है. इसे लेकर उड़न दस्ता बनाने की भी तैयारी है, जिसकी नजर क्षेत्र में अवैध रुप से डीप बोरिंग करानेवालों पर होगी. इस तरह का मामला सामने आते ही अवैध ढ़ंग से डीप बोरिंग करनेवालों पर कार्रवाई की जाएगी.
एनआइटी से पेयजल के मद में बकाया 8.44 लाख भी मांगे
इसके साथ ही आदित्यपुर नगर निगम ने एनआइटी से पेयजल मद में बकाया 8 लाख 44 रुपये की भी मांग की है. इससे पहले एनआइटी प्रबंधन की ओर से दो किश्तों में निगम 14 लाख बकाया राशि का भुगतान किया जा चुका है. उसके बाद भी पेयजल के मद में निगम का 8 लाख 44 हजार रुपया एनआइटी पर बकाया है. इसे लेकर निगम की ओर से जल्द ही पत्राचार भी किया जाएगा ताकि बकाया राशि की वसूली की जा सके.

ये भी पढ़ें- Jamshedpur : कदमा थाने में पहुंचा अजीबोगरीब मामला, महिला ने कहा- दो साल से दुष्‍कर्म कर रहा पड़ोसी, मेरा बच्चा भी उसी का

Related Articles

Back to top button