NationalUttar-Pradesh

आजम खान को यूनिवर्सिटी से अवैध कब्जा हटाने का आदेश, तीन करोड़ 27 लाख जुर्माना

NewDelhi : रामपुर के उपजिलाधिकारी ने समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान की मौलाना मोहम्मद जौहर अली  यूनिवर्सिटी के अंदर  सार्वजनिक मार्ग से अनाधिकृत कब्जा हटाने को कहा है.  साथ ही आजम खान को क्षतिपूर्ति के रूप में तीन करोड़ 27 लाख 60 हजार रुपये देने होंगे, इसके अलावा जमीन पर ते  कब्जा मुक्त होने तक 9,10,000 प्रति माह की दर से 15 दिन के अंदर वादी लोक निर्माण विभाग को देने का आदेश दिया है.

आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी के जमीन विवाद पर गृह मंत्रालय ने संज्ञान लिया है. आजम खान की मुश्किल हर दिन बढ़ती नजर आ रही है.  अब चाहे वह सत्ता पक्ष के लोग हों या विपक्ष के लोग, दोनों ही उनके विरोध में खड़े हैं. जान लें कि सरकार में रहते हुए आजम खान ने जो भी नियम विरुद्ध काम किये थे . लोग उन सबकी शिकायतें अब कर रहे हैं.  मंत्री रह चुके नवाब काजिम अली खां उर्फ नवेद मियां ने शत्रु संपत्ति की शिकायत गृह मंत्रालय से की थी.उनका आरोप था कि पूर्व मंत्री आजम खां ने शत्रु संपत्ति को अपनी जौहर यूनिवर्सिटी में शामिल कर उस पर अवैध कब्जा कर लिया है.

इसे भी पढ़ेंः अर्बन नक्सल पर सुनवाई,  पुणे पुलिस का दावा, गौतम नवलखा का संपर्क हिज्बुल मुजाहिदीन से

पूर्व राज्य मंत्री नावेद मियां ने गृह मंत्रालय से शिकायत की थी

उस पर अपनी यूनिवर्सिटी भी चला रहे हैं. इसी की शिकायत नावेद मियां ने गृह मंत्रालय से की, जिसका जवाब उनको मिला और गृह मंत्रालय ने पत्र भेज कर  कहा कि जल्द ही कार्रवाई की जायेगी.  बता दें कि पूर्व राज्य मंत्री और स्वतंत्र प्रभार अल्पसंख्यक कल्याण विभाग उत्तर प्रदेश, नवेद मियां ने गृह मंत्रालय से शिकायत की थी  कि आजम खान ने 13.8420 हेक्टेयर कस्टोडियम भूमि अपनी यूनिवर्सिटी में शामिल कर अवैध रूप से कब्जा कर लिया है.

रामपुर के एसडीएम कोर्ट ने भी आजम खान पर शिकंजा कसते हुए कहा कि जौहर यूनिवर्सिटी के रास्ते में अवैध निर्माण और अतिक्रमण फौरन हटाया जाये.  अपनेआदेश में कोर्ट ने कहा है कि आजम खान तीन करोड़ 27 लाख 60 हजार रुपए की भरपाई करे. साथ ही जब तक कब्जा पूरी तरह से हट नहीं जाये, तब तक आजम खान हर माह  91 लाख रुपए भरे.

इसे भी पढ़ेंः झारखंड, बिहार और उप्र में बारिश से 54 मरे, असम में बाढ़ से छह और की मौत

adv
advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: