JharkhandLead NewsRanchi

कोरोना के बढ़ते मामलों को देख कर खेलगांव कोविड सेंटर को क्रियाशील करने का आदेश

Ranchi : झारखंड में लगातार बढ़ रहे कोरोना केस को देखते हुए रांची डीसी छवि रंजन ने खेलगांव कोविड सेंटर को क्रियाशील करने का आदेश दिया है. बुधवार को रांची डीसी ने खेलगांव के कोविड सेंटर का निरीक्षण भी किया. रांची डीसी ने खेलगांव के सभी टावर का भी जायजा लिया. उन्होंने बेड की व्यवस्था, साफ-सफाई की व्यवस्था के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किये. कोविड मरीजों के लिए शौचालय की भी समुचित व्यवस्था का जायजा लिया है.

बता दें कि प्रतिदिन मरीजों के मिलने की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है. मंगलवार को 418 मरीज मिले थे और तीन मरीजों की कोरोना से मौत हो गयी थी. बता दें कि रिम्स में ट्रॉमा सेंटर को कोविड के गंभीर लक्षणों से ग्रसित मरीजों के लिए आरक्षित किया गया है. खेलगांव स्थित कोविड सेंटर में एसिंप्टोमेटिक मरीजों को रखा जायेगा. बता दें कि रिम्स में वर्तमान में गंभीर लक्षण वाले 71 मरीज भर्ती हैं. वहीं राज्य में एक्टिव मरीजों की कुल संख्या 2254 है.

रांची डीसी छवि रंजन ने जगह-जगह पर आवश्यक कोविड गाइडलाइंस से संबंधित आइईसी सामग्रियों को लगाने का भी निर्देश दिया है. उन्होंने सभी स्वास्थकर्मियों को कोविड सुरक्षा मानकों का अनुपालन करते हुए कार्य करने को कहा है. उन्होंने बायो मेडिकल वेस्ट का सही तरीके से निस्तारण करने को कहा है. रांची डीसी के विजिट के दौरान एसएसपी, डीडीसी, एसपी सिटी, एसडीएम, एडीएम नक्सल, डीआर सी एचचो, डीएसपी सिटी, एनडीसी समेत जिला स्तरीय पदाधिकारी मौजूद थे.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: